स्लो चार्जिंग से एप्पल यूजर्स परेशान, आधे वर्किंग डे जितने समय में चार्ज हो रहे नए iPhone

  • स्लो चार्जिंग से एप्पल यूजर्स परेशान, आधे वर्किंग डे जितने समय में चार्ज हो रहे नए iPhone
You Are HereGadgets
Friday, September 28, 2018-3:57 PM

गैजेट डैस्क : एप्पल के लेटेस्ट आईफोन्स को लेकर यूजर्स गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं। एप्पल ने नए महंगे आईफोन्स के साथ जो छोटा-सा चार्जर दिया है, वह स्मार्टफोन को चार्ज करने में घंटों लगा रहा है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, नए iPhone XS के साथ दिए गए चार्जर से इसे चार्ज करने में 3 घंटे 5 मिनट का समय लग रहा है। वहीं, iPhone XS मैक्स को चार्ज करने में 3 घंटे 29 मिनट लगते हैं, जो एक नौकरीपेशा व्यक्ति का आधा वर्किंग डे बनता है।

क्यों दिया गया नए महंगे आईफोन के साथ स्लो चार्जर

फोन एरीना के रिव्यूवर डैनियल पेट्रोव ने कहा है कि एप्पल आईफोन्स के लिए इसे एक बुरी खबर कहा जा सकता है, क्योंकि ज्यादातर एंड्रॉइड स्मार्टफोन में फास्ट चार्जर बॉक्स के साथ मिलता है और इसके लिए अलग से 68 डॉलर (लगभग 4,934 रुपए) खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती। यानी एप्पल को पता है कि इतना महंगा फोन खरीदने पर लोग फास्ट चार्जर तो खरीदेंगे ही और इससे कंपनी अलग से और मुनाफा कमाएगी।  

आपको बता दें कि डैनियल पेट्रोव का कहना बिल्कुल सही है। एप्पल USB-C फास्ट चार्जर को 49 डॉलर (लगभग 3,555 रुपए) में बेच रही है और जाहिर है कि उसके साथ 1 मीटर साइज़ की USB टाइप C केबल भी खरीदनी पड़ेगी, जिसकी कीमत 19 डॉलर (लगभग 1,378 रुपए) है। उन्होंने बताया है कि चार्जिंग के मामले में एप्पल LG और वनप्लस के स्मार्टफोन से काफी पीछे है। 

PunjabKesari

चार्जिंग के मामले में एंड्रॉइड स्मार्टफोन दे रहे बेहतर अनुभव

CNBC के टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट एडिटर टोड हैसलटन ने कहा है कि ज्यादातर एंड्रॉइड स्मार्टफोन को अगर मैं नहाने जाते समय चार्जिंग पर लगाता हूं तो मुझे पता होता है कि अब कुछ घंटे तक स्मार्टफोन का उपयोग किया जा सकता है। वहीं,  iPhone XS और iPhone XS मैक्स के साथ मिले चार्जर से वैसा अनुभव नहीं मिल रहा।

वहीं, एप्पल ने प्रतिक्रिया देते हुए छोटा चार्जर देने के फैसले को सही ठहराने की कोशिश की है और हैसलटन को कहा है कि ग्राहक बड़े की बजाए छोटा चार्जर चाहते हैं, ताकि उसे कहीं भी आसानी से साथ ले जाया जा सके। 

PunjabKesari

PHONEARENA द्वारा दर्शाया गया चार्जिंग चार्ट

स्मार्टफोन मॉडल्स मिनट्स में बैटरी चार्जिंग टाइम
एप्पल आईफोन XS 185
एप्पल आईफोन XS मैक्स 209
एप्पल आईफोन X 189
एप्पल आईफोन 8 प्लस 178
एप्पल आईफोन 7 141
सैमसंग गैलेक्सी S9 107
एलजी G7 थिंक 107
सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 109
वनप्लस 6 80

नए आईफोन्स के ग्राहकों को दिए गए थे फ्री पावर बैंक

आपको बता दें कि सिंगापुर में नया आईफोन XS पहली बार जब आया था, तब लाइन में लगे 200 लोगों को स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे ने 10 हजार mAh के पावर बैंक गिफ्ट किए थे। इस दौरान लोगों से कहा गया था कि पावर बैंक की आपको अब जरूरत पड़ेगी।

PunjabKesari
 


Edited by:Hitesh

Latest News