एयर मोबिलिटी व्हीकल हवाई यातायात में लाएगा क्रांति, प्रोजैक्ट पर पोर्श और बोइंग ने मिलाया हाथ

  • एयर मोबिलिटी व्हीकल हवाई यातायात में लाएगा क्रांति, प्रोजैक्ट पर पोर्श और बोइंग ने मिलाया हाथ
You Are HereGadgets
Saturday, October 12, 2019-11:02 AM

गैजेट डैस्क: शहरों में प्रदूषण व यातायात लगातार बढ़ रहा है इसीलिए अब टैक्नोलॉजी की मदद से क्रांतिकारी बदलाव लाया जाएगा। अमरीकी विमान निर्माता कम्पनी बोइंग और जर्मन की कार निर्माता पोर्श साथ मिल कर एयर मोबिलिटी प्रोजेक्ट पर काम करेंगे। जिसके तहत एक प्रीमियम अर्बन एयर मोबिलिटी व्हीकल तैयार किया जाएगा जोकि उड़ने वाली कार की तरह ही काम करेगा। 

  • दोनों कम्पनियों द्वारा तैयार किया गया यह अर्बन एयर मोबिलिटी व्हीकल यात्रियों को बहुत ही तेजी से सफर करवाएगा। इससे किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं होगा व इलैक्ट्रिक होने के कारण यह अन्य परिवहन प्रणाली से काफी सस्ता भी पड़ेगा। 

इससे पहले बोइंग बना चुकी है अपना eVTOL एयरक्राफ्ट

आपको बता दें कि इससे पहले बोइंग अपना eVTOL (इलैक्ट्रिक वर्टिकल टेक ऑफ और लैंडिंग) एयरक्राफ्ट बना चुकी है और इसकी पहली उड़ान भी कम्पनी ने पूरी कर ली है। 

PunjabKesari

तेजी से बढ़ेगी अर्बन एयर मोबिलिटी मार्केट

2018 में पोर्श ने एक स्टडी की थी जिसके मुताबिक अनुमान लगाया गया था कि वर्ष 2025 के बाद अर्बन एयर मोबिलिटी मार्केट काफी गति प्राप्त करेगी। 

इस कारण की गई यह साझेदारी

अर्बन एयर मोबिलिटी के विभिन्न पहलुओं को जानने के लिए बोइंग और पोर्श ने साझेदारी की है। इस दौरान विशेषज्ञों की एक अंतरराष्ट्रीय टीम पता लगाएगी कि लोग प्रीमियम व्हीकल्स को खरीदने को लेकर कितने सामर्थ हैं। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh