चीटर्स और गेम को हैक करने वालों पर नकेल कसने की तैयारी में PUBG

  • चीटर्स और गेम को हैक करने वालों पर नकेल कसने की तैयारी में PUBG
You Are HereLatest News
Sunday, March 3, 2019-3:54 PM

गैजेट डेस्क- अगर आप ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम PUBG खेलने के शौकिन हैं तो यह खबर आपके लिए खास है। वहीं इसमें चीटर्स और हैकर्स पर लगाम कसने के लिए PUBG कॉर्पोरेशन के ऐंटी-चीट स्क्वॉड ने स्टीम पर इसे लेकर एक अपडेट किया है और इसमें कई टॉपिक्स को कवर किया गया है। रिपोर्ट में मशीन लर्निंग का भी जिक्र है और लिखा गया है कि सभी डीटेल्स शेयर नहीं किए जा रहे हैं, जिससे प्रोसेस सबको पता न चल सके। रिपोर्ट में उन प्रॉब्लम्स का भी जिक्र है जो गेमर्स PUBG खेलते वक्त फेस कर रहे हैं और उनके संभावित सॉल्यूशंस भी इसमें बताए गए हैं।

PunjabKesari
अभी मौजूद सॉल्यूशंस में कई बदलाव कर अनऑथराइज्ड प्रोग्राम डिटेक्शन सिस्टम को भी इंप्रूव किया जा रहा है। PUBG टीम ने रिपोर्ट में बताया कि कंपनी कई ऐंटी-चीट प्रोग्राम्स जैसे- BattlEye और Uncheater को चीटिंग अटेम्प्ट्स डिटेक्ट करने के लिए यूज कर चुकी है। इस दो प्रोटेक्शन सॉफ्टवेयर्स के अलावा डिवेलपर्स ने एक मशीन लर्निंग टेक्निक भी डिवेलप की है जो प्लेयर के गेमप्ले पैटर्न को एनालाइज करेंगी और नॉर्मल गेम ऑपरेशन से अलग ऐबनॉर्मल ऐक्शंस को भी नोटिस कर सकेंगी।

PunjabKesariवहीं PUBG टीम हर गेम पर नजर रखती है और उन पॉइंट्स को भी मॉनीटर कर रही हैं जो यूजर्स को चीट करने में मदद करते हैं। बता दें, बेहद पॉप्युलर यह गेम भारत में विवाद का विषय बन गया है। कई लोग इस गेम पर बैन लगाने का सुझाव भी दे रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि कंपनी द्वारा उठाए गए इस कदम से उसे कितनी सफलता मिलती है। 

PunjabKesari


 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan