गुजरात में चार्जिंग के दौरान Pure EV स्कूटर में लगी आग, पांचवीं घटना होने के कारण सवालों में घिरी कंपनी

  • गुजरात में चार्जिंग के दौरान Pure EV स्कूटर में लगी आग, पांचवीं घटना होने के कारण सवालों में घिरी कंपनी
You Are HereGadgets
Thursday, June 16, 2022-2:07 PM

ऑटो डेस्क. भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पिछले कुछ महीनों में ओला इलेक्ट्रिक, जितेंद्र न्यू ईवी, ओकिनावा और प्योर एनर्जी ईवी जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने के मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले प्योर एनर्जी ईवी के हैं। एक बार फिर प्योर ईवी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में गुजरात में आग लगने की बात सामने आई है, जिसके बाद कंपनी पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं।

PunjabKesari
रिपोर्ट्स के अनुसार, प्योर ईवी के EPluto 7G इलेक्ट्रिक स्कूटर में गुजरात के पाटन में आग लग गई। घटना उस समय हुई जब इसे एक घर के बाहर चार्ज करने के लिए लगाया गया। इसकी घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि इस घटना के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्योर ईवी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की यह पांचवीं घटना है।

बता दें इससे पहले प्योर ईवी के चार ईवी स्कूटर्स में आग लग चुकी है। चौथी घटना पिछले महीने हैदराबाद में हुई थी। कंपनी ने अप्रैल में 2,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को रिकॉल किया था। इसमें ETrance+ और EPluto 7G ई-स्कूटर भी शामिल थे। इसमें EPluto 7G वही मॉडल है जिसने हाल ही में हैदराबाद और गुजरात में आग लग गई थी। रिपोर्ट के अनुसार, प्योर ईवी कहीं और से बैटरी पैक नहीं लेती है। इस तरह कंपनी आग की घटनाओं के लिए जवाबदेह है।
PunjabKesari


Edited by:Parminder Kaur