सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा स्मार्टफोन, Qualcomm ने पेश की Quick Charge 5 टेक्नोलॉजी

  • सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा स्मार्टफोन, Qualcomm ने पेश की Quick Charge 5 टेक्नोलॉजी
You Are HereGadgets
Tuesday, July 28, 2020-12:27 PM

गैजेट डैस्क: अपने स्मार्टफोन प्रोसैसर्स को लेकर दुनिया भर में मशहूर हुई कंपनी क्वालकॉम ने नई फास्ट चार्जिंग Quick Charge 5 टेक्नोलॉजी पेश कर दी है। इस नई तकनीक की मदद से 5 मिनट में ही स्मार्टफोन को 0 से 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इतना ही नहीं इस नई तकनीक से स्मार्टफोन को फुल चार्ज होने में सिर्फ 15 मिनट का ही समय लगेगा।

PunjabKesari
आपको बता दें कि यह नई तकनीक 2017 में लाई गई क्विक चार्ज 4+ तकनीक का अपग्रेड है। नई टेक्नॉलजी पुराने के मुकाबले 4 गुना तक तेज है। फिलहाल यह तकनीक टेस्टिंग फेस में है और इसे इस साल की तीसरी तिमाही तक स्मार्टफोन्स में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

PunjabKesari

किस तरह काम करेगी यह तकनीक

आपको बता दें कि क्विक चार्ज 5 टेक्नोलॉजी 100W से ज्यादा की चार्जिंग क्षमता से फोन को चार्ज करेगी। इससे पहले अब तक 45W पावर वाली ही तकनीक को बेहतर बताया जाता रहा है। यह तकनीक 4000mAh की बैटरी को चार्ज करते समय फोन को 10 डिग्री तक कम गर्म करती है। यह एक साधारण बैटरी को शून्य से 100 फीसदी तक चार्ज करने में 15 मिनट का समय लेगी। इतना ही नहीं, बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए इसमें क्वालकॉम बैटरी सेवर और अडेप्टर कैपेबिलिटी के लिए स्मार्ट आइडेंटिफिकेशन जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh