Qualcomm ने Huawei के साथ व्यापार फिर से किया शुरू

  • Qualcomm ने Huawei के साथ व्यापार फिर से किया शुरू
You Are HereGadgets
Friday, September 27, 2019-5:00 PM

गैजेट डेस्क : चिपसेट निर्माता क्वालकॉम (Qualcomm) ने चीन की टेक दिग्गज कंपनी हुआवेई के साथ व्यापार फिर से शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार कथित तौर पर क्वालकॉम ने हुआवेई के साथ लॉन्ग-टर्म सप्लाई डील करने की प्लानिंग की है। क्वालकॉम उन समाधानों पर भी काम कर रहा है जो भविष्य में बिक्री जारी रखने की अनुमति देंगे, सीईओ स्टीव मोलेनकोफ ने कंपनी के मुख्यालय में बयान ज़ारी किया।

 

Qualcomm ने पहले कर दिया था व्यापार बंद 

 

 

मोलेनकोफ ने यह नहीं कहा कि क्वालकॉम वर्तमान में किस तरह के उत्पाद Huawei को बेच रहा है। चूंकि Huawei को अमेरिका सरकार द्वारा मई में बैकलिस्ट पर रखा गया था, इसलिए अमेरिकी व्यवसायों को उत्पादों को बेचने या चीनी फर्म को सेवाएं प्रदान करने के लिए सरकारी लाइसेंस की आवश्यकता होगी। इससे पहले जुलाई में, अमेरिकी वाणिज्य विभाग ने कहा था कि यह उन फर्मों के लिए विशेष लाइसेंस देना शुरू कर देगा जो अपने व्यापार संबंधों को जारी रखने की इच्छा रखते हैं।

 

15 मई को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रीय सुरक्षा आदेश के साथ हुआवेई पर प्रतिबंध लगा दिया। अमेरिका ने सार्वजनिक रूप से अपने सहयोगियों से कहा कि वे चीन के सरकार द्वारा निजी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किए जा सकने वाले डिवाइसिस को लेकर चिंताओं के बीच स्पष्ट रूप से उपयोग करें।

 

Image result for huawei and google

 

गूगल द्वारा हुआवेई के साथ व्यापार को निलंबित करने के बाद, तीन सबसे बड़े चिप डिजाइनर और सप्लायर भी उसी प्रक्रिया में थे। ब्लूमबर्ग ने बताया कि इंटेल, क्वालकॉम, ब्रॉडकॉम जैसी चिपमेकर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को सूचित किया था कि वे "अगली सूचना तक Huawei को सप्लाई नहीं करेंगे।"
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey