मुकेश अंबानी आज करेंगे बड़ा धमाका, 4जी फीचर फोन के अलावा हो सकते हैं कई बड़े ऐलान

  • मुकेश अंबानी आज करेंगे बड़ा धमाका, 4जी फीचर फोन के अलावा हो सकते हैं कई बड़े ऐलान
You Are HereGadgets
Friday, July 21, 2017-10:39 AM

जालंधरः रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन को आज होने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज़ एजीएम में लांच किए जाने की उम्मीद है। बता दें कि मुंबई में सुबह 11 बजे रिलायंस एजीएम की शुरुआत होगी। इस दौरान मुकेश अंबानी अपने जियो 4जी फोन को बेहद किफ़ायती दाम में पेश करने वाले हैं। बता दें कि मुकेश अंबानी के भाषण को यूट्यूब और दूसरे माध्यमों के जरिए लाइव ब्रॉडकास्ट किया जाएगा।

जियो फ़ीचर (कीमत)

कहा जा रहा है कि जियो फ़ीचर फोन को 500 रुपए से 1,500 रुपए के बीच लांच किया जा सकता है। जब जियो फ़ीचर फोन के बारे में सबसे पहले जानकारी सामने आई थी तो कहा गया था कि इसे 1,000 रुपए से 1,500 रुपए तक के दो वेरिएंट में लांच किया जा सकता है। वहीं, लेटेस्ट रिर्पोट में जियो फ़ीचर फोन की कीमत 1,000 रुपए से 1,500 रुपए के बीच बताई जा रही है।

जियो फ़ीचर फोन (स्पेसिफिकेशन)

जियो फ़ीचर फोन एक लो-एंड, बेसिक हैंडसेट हो सकता है, लेकिन इसमें वो सारे फ़ीचर होंगे जिससे यह एक स्मार्टफोन के साथ खड़ा हो सके। वीडियो कॉलिंग और इंटरनेट टेथरिंग से लेकर कस्टम सॉफ्टवेयर (केएआई ओएस) और ऐप मार्केटप्लेस (केएआईओएस प्लस) व जियो टीवी और जियो सिनेमा ऐप के लिए भी एक्सेस होगा।  इस फोन को एक केबल के जरिए टीवी से कनेक्ट किया जा सकेगा। इस फंक्शन के साथ, यूज़र जियो टीवी और जियो सिनेमा जैसे ऐप पर मिलने वाले कंटेट को अपने टीवी पर देख सकेंगे।

जियो फ़ीचर फोन में 2.4 इंच की स्क्रीन हो सकती है। साथ 512 एमबी रैम, 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, 128 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट, डुअल सिम, 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीजीए फ्रंट कैमरा इस हैंडसेट का हिस्सा होंगे। वहीं, फोन को पावर देने के लिए इसमें 2,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

जियो फ़ीचर फोन के लिए जियो प्लान

मुकेश अंबानी की इस कंपनी द्वारा कम कीमत वाले नए जियो प्लान लांच करने की भी ख़बरें हैं, जिनकी कीमत 80-90 रुपये होगी। ऐसी भी ख़बरें हैं कि ये जियो प्लान डेटा, एसएमएस और जियो ऐप के बंडल ऑफर के साथ आएंगे और जियो नेटवर्क पर सभी कॉल मुफ्त रहेंगी। 


Latest News