Jio GigaFiber की एक्टिवेशन वाली फर्जी इमेल से सावधान

  • Jio GigaFiber की एक्टिवेशन वाली फर्जी इमेल से सावधान
You Are HereTop Stories
Wednesday, July 31, 2019-12:37 PM

गैजेट डैस्क : Jio GigaFiber सर्विस को उपलब्ध होने में अभी कुछ समय है, लेकिन यूजर्स को गीगाफाइबर के कनेक्शन के नाम पर फर्जी ईमेल आने शुरू हो गए हैं। ऑनलाइन स्कैमर्स द्वारा इन इमेल्स को भेजा जा रहा है जिसमें यूजर्स को जियो गीगाफाइबर कनेक्शन देने की बात कही गई है।

  • इस इमेल्स की सबजैक्ट लाइन में 'Gigafiber-Activation Request Received' लिखा है। इस ईमेल में जियो गीगाफाइबर के कनेक्शन रिक्वेस्ट को कन्फर्म करने की बात कही गई है और प्लान व प्राइसिंग की डीटेल जानने के लिए एक लिंक भी दिया गया है। इस लिंक पर क्लिक करने पर आप फिशिंग अटैक का शिकार हो सकते हैं। 

PunjabKesari

क्या है फिशिंग अटैक 

हैकर्स फिशिंग अटैक के जरिए यूजर्स से उनकी पर्सनल डिटेल लेकर उन्हें अपना शिकार बनाते हैं और फर्जी जियो गीगाफाइबर कनेक्शन वाले ईमेल के जरिए भी ऐसा ही हो रहा है। फिशिंग अटैक के जरिए हैकर्स भेजे जाने वाले ईमेल को बिल्कुल ऑरिजनल दिखाने की कोशिश करते हैं। अगर आपके पास भी जियो गीगाफाइबर के कनेक्शन को लेकर कोई ईमेल आता है तो उसे तुरंत डिलीट कर दें।

PunjabKesari

बैंक डिटेल की हो रही चोरी

इमेल का फायदा उठा कर हैकर्स यूजर के बैंक डीटेल के साथ पासवर्ड और पर्सनल डाटा की चोरी कर लेते हैं। हैकर्स की पूरी कोशिश है कि वे जियो गीगाफाइबर के कनेक्शन के लिए आए इस ईमेल को सही दिखाकर यूजर्स को पेमेंट गेटवे तक पहुंचा कर पैसों की चोरी कर सकें। इसी लिए यूजर्स को सावधानी बरतने की सख्त जरूरत है।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh