चाइनीज़ एप्लीकेशन्स की छुट्टी करने आ गई इंडियन Replace It एप्प

  • चाइनीज़ एप्लीकेशन्स की छुट्टी करने आ गई इंडियन Replace It एप्प
You Are HereGadgets
Saturday, June 27, 2020-12:01 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप अपने फोन में इंस्टॉल चाइनीज़ एप्स का पता लगा कर उन्हें रिमूव करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। गूगल प्ले स्टोर पर एक Replace It नाम की इंडियन एप्प उपलब्ध की गई है जोकि ना सिर्फ आपके फोन में इंस्टॉल चाइनीज़ एप्स के बारे में बताएगी बल्कि आपको इन्हें रिमूव करने का ऑप्शन भी देगी।

इस एप्प को अब तक हजारों यूजर्स ने डाउनलोड किया है और इसे प्ले स्टोर पर 4.9 स्टार की रेटिंग भी मिली हुई है। इस एप्प को विदिशा, महाराष्ट्र के रहने वाले अंकित अग्रवाल ने तैयार किया है। 

अलग-अलग तरह के कई फीचर्स

Replace It एप्प में यूजर्स को अलग-अलग तरह के कई फीचर्स मिलते हैं। इसमें कौमसी एप्प किस देश में बनाई गई है इसकी जानकारी मिलती है। इसके अलावा यह एप्प यूजर को चीनी एप्स के जैसे फीचर्स ऑफर करने वाली दूसरी एप्स को भी सजेस्ट करती है।

फोन स्कैन करने के बाद Replace It टिकटॉक एप्प को चाइनीज़ तो बताता ही है, साथ ही उसके जैसे फीचर्स वाली- बोलो इंडिया, मित्रों और रोपोसो एप्स से उसे रिप्लेस करने का सजेशन भी देती है।

मिली बारकोड स्कैन करने की ऑप्शन

Replace It में बारकोड स्कैनर दिया गया है जोकि स्कैन करने से यह बता देता है कि एप्प किस देश में बनी है। साथ ही यह एप्प कोरोना संक्रमण से जुड़ी जानकारी भी एक सेक्शन में दिखा रही है।

आत्मनिर्भर अभियान को मिल रहा बढ़ावा

इस एप्प के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके जरिए यूजर खुद तय कर पाएंगे कि कौनसी एप्प को फोन में रखना है और किसे डिलीट करना है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News