सैमसंग ने दही जमाने वाले अपने रेफ्रिजरेटर के चार नए मॉडल्स लॉन्च किए, जानें कीमत

  • सैमसंग ने दही जमाने वाले अपने रेफ्रिजरेटर के चार नए मॉडल्स लॉन्च किए, जानें कीमत
You Are HereGadgets
Monday, September 7, 2020-2:23 PM

गैजेट डैस्क: सैमसंग ने अपनी बेहद लोकप्रिय कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर रेंज के तहत आज चार नए मॉडल्स लॉन्च कर दिए हैं। ये नए मॉडल उपभोक्ताओं की मांग के आधार पर लॉन्च किए गये हैं जो ज्यादा स्टोरेज क्षमता वाले रेफ्रिजरेटर खरीदना चाहते हैं। दही जमाने में सक्षम दुनिया का पहला रेफ्रिजरेटर कर्ड मास्ट्रो™ अब 386 लीटर और 407 लीटर क्षमताओं में उपलब्ध होगा जो सैमसंग की अपनी कंवर्टिबल 5-इन-1 टेक्नोलॉजी, ट्विन कूलिंग प्लस™, डिजिटल इंवर्टर टेक्नोलॉजी और स्टैबिलाइजर फ्री ऑपरेशन के साथ आएगा, जो उन्हें कम से कम बिजली की खपत कर काम करने में सक्षम बनाएंगी।

डबल डोर फ्रॉस्ट फ्री कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर के नए मॉडल में स्टेनलेस स्टील के कर्ड कंटेनर लगे हुए हैं। रेफ्रिजरेटरों की कर्ड मास्ट्रो™ शृंखला सैमसंग के ‘मेक फॉर इंडिया’ इन्नोवेशन का हिस्सा हैं जो वर्षों तक भारतीय उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं की गहरी समझ के कारण अस्तित्व में आए हैं। ये रेफ्रिजरेटर रोजाना दही जमाने की मुश्किलों का अंत करते हैं और रेफ्रिजरेटर के पारंपरिक इस्तेमाल में आमूलचूल बदलाव करने के लिहाज से डिजाइन किए गये हैं ताकि इन्हें सिर्फ भोजन सुरक्षित रखने के बजाय भोजन तैयार करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सके।

कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर में दही जमाने की प्रक्रिया आईसीएआर-राष्ट्रीय डेयरी शोध संस्थान (एनडीआरआई), करनाल द्वारा अनुशंसित है।

PunjabKesari

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस विभाग में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्लन ने कहा, “सैमसंग में हम ऐसे सार्थक आविष्कार करने में विश्वास रखते हैं जो लोगों की जिंदगिया बदल दें। हमारे कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर को उपभोक्ताओं की ओर से बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, जिसका प्रमाण फ्रॉस्ट फ्री रेफ्रिजरेटर की हमारी बाजार हिस्सेदारी में दर्ज की गई शानदार वृद्धि है। हमने हमारे रेफ्रिजरेटरों में बड़ी क्षमता वाले मॉडलों की मांग में लगातार बढ़ोतरी देखी है क्योंकि लोग ज्यादा से ज्यादा चीजें स्टॉक करना चाहते हैं ताकि उन्हें कम से कम बाहर निकलना पड़े। उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, हम कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर के चार नए मॉडल पेश कर रहे हैं और हमें पूरा भरोसा है कि इनके साथ हम भारत में रेफ्रेजरेटर श्रेणी में अपनी नंबर 1 स्थिति को और भी मजबूत करेंगे।”

कीमत, ऑफर और उपलब्धता

सैमसंग के कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर मॉडल अब 244 लीटर, 265 लीटर, 314 लीटर और 336 लीटर के अलावा 386 लीटर और 407 क्षमताओं में भी उपलब्ध हैं। नए मॉडल दो रंगों – रिफाइंड आइनॉक्स और लग्ज ब्राउन – में सभी रिटेल चैनलों और सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर 10 सितंबर 2020 से उपलब्ध होंगे।

चार नए मॉडल्स 2-स्टार और 3-स्टार रेटिंग में उपलब्ध हैं। इसमें 386 लीटर क्षमता वाला 2-स्टार मॉडल 55,990 रुपये में और 3-स्टार मॉडल 56,990 रुपये में उपलब्ध है। इनके अलावा 407 लीटर क्षमता में 2-स्टार और 3-स्टार की कीमत क्रमशः 61,990 रुपये और 63,990 रुपये होगी।

कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर की खरीद पर उपभोक्ताओं को सीमित अवधि में कई ऑफर उपलब्ध होंगे, जिनमें 15% तक कैशबैक, एक EMI की छूट और 990 रुपये तक की न्यूनतम रकम से शुरू होने वाली मासिक किस्त शामिल हैं।

कर्ड मास्ट्रो™: इन्नोवेशन हर घर के लिए

कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर भारत में रेफ्रिजरेटर के लिए तय भोजन जमा करने और उसे सुरक्षित रखने के पारंपरिक इस्तेमाल से कहीं आगे जाता है। कर्ड मास्ट्रो™ भारतीय घरों में दैनिक भोजन के आवश्यक हिस्से, दही को जमाने की जटिल और समय लेने वाली जटिल प्रक्रिया का समाधान पेश करता है।

कर्ड मास्ट्रो™ का इस्तेमाल करने के लिए पहले दूध को उबाल कर उसे ठंडा कर लेना होता है और फिर उसमें थोड़ा सा दही (जोरन) डाल दिया जाता है। इसके बाद दही जमने की सबसे महत्वपूर्ण प्रक्रिया – किण्वन (फर्मेंटेशन) को कर्ड मास्ट्रो™ अंजाम देता है। यह न केवल दही को फर्मेंट करता है, बल्कि उसे जमा भी करता है। कर्ड मास्ट्रो™ हर बार उसी सततता से दही जमाता है और अलग-अलग मौसम में दही जमाने की तमाम मुश्किलों का अंत कर देता है। कर्ड मास्ट्रो™ दही जमाने में 6.5 से 7.5 घंटे का समय लेता है – 6.5 घंटे नरम दही के लिए और 7.5 घंटे बिलकुल मोटे और कड़े दही के लिए।

PunjabKesari

कंवर्टिबल 5-इन-1 रेफ्रिजरेटर

कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर में मौजूद कंवर्टिबल 5इन1 टेक्नोलॉजी आपकी रेफ्रेजरेशन संबंधी तमाम जरूरतों के लिए 5 तरह के कंवर्जन मोड पेश करती है- सामान्य, मौसमी, एक्सट्रा फ्रिज, वैकेशन और होम अलोन। ये कंवर्जन मोड न सिर्फ अलग-अलग स्टोरेज जरूरतों का उत्कृष्ट समाधान पेश करते हैं, बल्कि हर मोड बिजली भी बचाता है।

ट्विन कूलिंग प्लस™

ट्विन कूलिंग प्लस™ टेक्नोलॉजी एक वास्तविक स्वतंत्र कूलिंग सिस्टम की तरह काम करता है, जिसमें फ्रिज और फ्रीजर दोनों के लिए अलग-अलग हवा का प्रवाह होता है। इसके कारण फ्रिज और फ्रीजर में रखे भोज्य पदार्थों की गंध एक से दूसरे हिस्से में नहीं जाती। दो इवेपोरेटर फ्रिज और फ्रीजर की जगहों को अलग-अलग मैनेज करते हैं ताकि तापमान में न्यूनतम उतार-चढ़ाव हो और नमी को 70% तक के स्तर पर बरकरार रखा जा सके, जिससे भोजन लंबे समय तक ताजा रहता है और कम से कम बरबादी होती है।

PunjabKesari

कर्ड मास्ट्रो™: इन्नोवेशन हर घर के लिए

कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर भारत में रेफ्रिजरेटर के लिए तय भोजन जमा करने और उसे सुरक्षित रखने के पारंपरिक इस्तेमाल से कहीं आगे जाता है। कर्ड मास्ट्रो™ भारतीय घरों में दैनिक भोजन के आवश्यक हिस्से, दही को जमाने की जटिल और समय लेने वाली जटिल प्रक्रिया का समाधान पेश करता है।

कर्ड मास्ट्रो का इस्तेमाल करने के लिए पहले दूध को उबाल कर उसे ठंडा कर लेना होता है और फिर उसमें थोड़ा सा दही (जोरन) डाल दिया जाता है। इसके बाद दही जमने की सबसे महत्वपूर्ण प्रक्रिया – किण्वन (फर्मेंटेशन) को कर्ड मास्ट्रो अंजाम देता है। यह न केवल दही को फर्मेंट करता है, बल्कि उसे जमा भी करता है। कर्ड मास्ट्रो हर बार उसी सततता से दही जमाता है और अलग-अलग मौसम में दही जमाने की तमाम मुश्किलों का अंत कर देता है। कर्ड मास्ट्रो दही जमाने में 6.5 से 7.5 घंटे का समय लेता है – 6.5 घंटे नरम दही के लिए और 7.5 घंटे बिलकुल मोटे और कड़े दही के लिए।

कंवर्टिबल 5-इन-1 रेफ्रिजरेटर

कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर में मौजूद कंवर्टिबल 5इन1 टेक्नोलॉजी आपकी रेफ्रेजरेशन संबंधी तमाम जरूरतों के लिए 5 तरह के कंवर्जन मोड पेश करती है- सामान्य, मौसमी, एक्सट्रा फ्रिज, वैकेशन और होम अलोन। ये कंवर्जन मोड न सिर्फ अलग-अलग स्टोरेज जरूरतों का उत्कृष्ट समाधान पेश करते हैं, बल्कि हर मोड बिजली भी बचाता है।

PunjabKesari

ट्विन कूलिंग प्लस™

ट्विन कूलिंग प्लस™ टेक्नोलॉजी एक वास्तविक स्वतंत्र कूलिंग सिस्टम की तरह काम करता है, जिसमें फ्रिज और फ्रीजर दोनों के लिए अलग-अलग हवा का प्रवाह होता है। इसके कारण फ्रिज और फ्रीजर में रखे भोज्य पदार्थों की गंध एक से दूसरे हिस्से में नहीं जाती। दो इवेपोरेटर फ्रिज और फ्रीजर की जगहों को अलग-अलग मैनेज करते हैं ताकि तापमान में न्यूनतम उतार-चढ़ाव हो और नमी को 70% तक के स्तर पर बरकरार रखा जा सके, जिससे भोजन लंबे समय तक ताजा रहता है और कम से कम बरबादी होती है।

डिजिटल इंवर्टर टेक्नोलॉजी

डिजिटल इंवर्टर टेक्नोलॉजी कम से कम बिजली की खपत और शोर करते हुए अधिकतम क्षमता के साथ प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। डिजिटल इंवर्टर कम्प्रेशर 10-साल की वारंटी के साथ आता है और इसे जर्मनी की एसोसिएशन फॉर इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजीज (वर्बैंड डोएचे इलेक्ट्रोटेक्निकर – वीडीई) से 21-साल का टिकाउपन का प्रमाणपत्र (ड्यूरेबिलिटी सर्टिफिकेट) भी हासिल है।

स्टैबिलाइजर मुक्त कामकाम

यह सुविधा रेफ्रेजरेटर को बिजली के वोल्टेज में उतार-चढ़ाव से बचाती है (स्टैबिलाइजर मुक्त कामकाज का दायराः100 ~ 300V)। स्टैबिलाइजर मुक्त कामकाज होने से रेफ्रिजरेटर को लगातार भरोसेमंद तरीके से काम करने में आसानी होती है। यदि वोल्टेज बहुत ज्यादा बढ़ जाए तो यह अपने आप बिजली का कनेक्शन खत्म कर देता है ताकि किसी तरह का इलेक्ट्रिकल नुकसान रोका जा सके।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News