पासवर्ड भूलने पर हथेली से अनलॉक होगा सैमसंग का डिवाइस

  • पासवर्ड भूलने पर हथेली से अनलॉक होगा सैमसंग का डिवाइस
You Are HereGadgets
Saturday, December 2, 2017-8:43 PM

जालंधर- टैक दिग्गज सैमसंग एक एेसी नई तकनीक पर काम कर रही है जिसके अन्तर्गत पासवर्ड भूलने पर हथेली के स्कैन से डिवाइस अनलॉक किया जा सकेगा और भूला हुआ पासवर्ड पता चल सकेगा। कंपनी ने एक 42 पेज के पेटेंट को दाखिल किया है, जिसमें डिवाइस के फ्रंट कैमरा के जरिए हथेली की तस्वीर क्लिक कर फोन उसे वैरिफाई किया जा सकेगा। 

PunjabKesari
एेसे करेगी काम

इस तकनीक की मदद से फोन के मालिक की आईडेंटिटी वैरिफाई की जा सकेगी। इस तकनीक में हाथों की रेखाओं के जरिए यूजर की आईडी को पहचाना जा सकेगा। हालांकि इसके लिए यूजर को पासवर्ड का हिंट मिलेगा पूरे पासवर्ड के बारे में नहीं पता चल सकेगा। वहीं किसी और के जरिए फोन को अनलॉक करने की कोशिश में फोन पर हिंट डिसप्ले नहीं होगा।

 

इसके अलावा रिपोर्ट के मुताबिक ये पाम स्कैनर टेक्नोलॉजी आइरिस स्कैनर या फिंगर प्रिंट स्कैनर से अलग होगी। सैमसंग इस तकनीक के जरिए ये भी पता चल सकेगा कि पासवर्ड हिंट के लिए रिक्वेस्ट कर रहा शख्स फोन का मालिक है या नहीं। बता दें कि इस समय स्मार्टफोन मार्केट में फेस रिकॉग्नाइजेशन सिस्टम और फिंगरप्रिंट फीचर वाले स्मार्टफोन आ रहे हैं और सैमसंग के इस फीचर के आने के बाद बाकी स्मार्टफोन मेकर्स को कड़ी टक्कर मिल सकती है।
 


Latest News