Galaxy Watch Active के साथ Galaxy Fit और Galaxy Fit E एक्टिविटी ट्रैकर्स लांच

  • Galaxy Watch Active के साथ Galaxy Fit और Galaxy Fit E एक्टिविटी ट्रैकर्स लांच
You Are HereGadgets
Thursday, February 21, 2019-11:51 AM

गैजेट डेस्क- दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2019 में Galaxy Watch Active स्मार्टवॉच के साथ Galaxy Fit और Galaxy Fit e एक्टिविटी ट्रैकर्स को लांच कर दिया है। Galaxy Watch Active सिर्फ फिटनेस ट्रैकिंग वियरेबल नहीं है। कंपनी का कहना है कि स्मार्टवॉच में एक्सरसाइज़ ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग और हेल्थ ट्रैकिंग जैसे फीचर हैं। Samsung Galaxy Watch Active, सैमसंग का पहला वियरेबल प्रोडक्ट है जो ब्लड प्रेशर को मॉनीटर कर सकता है। 

PunjabKesariMY BP Lab एप

गैलेक्सी वॉच एक्टिव यूज़र्स को MY BP Lab एप डाउनलोड करना होगा जिससे ब्लड प्रेशर पर नज़र बनाए रखना संभव होगा। गौर करने वाली बात है कि ब्लड प्रेशर मॉनीटरिंग की सुविधा अमरीका, कनाडा, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के मार्केट तक सीमित रहेगी। यह वॉच एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

PunjabKesariकीमत व उपलब्धता 

Samsung के मुताबिक, नए Galaxy Watch Active की बिक्री अगले महीने शुरू होगी। Galaxy Fit को मार्केट में मई महीने के आखिर में लाया जाएगा। Galaxy Fit e की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं Galaxy Watch Active को सिल्वर, ब्लैक,रोज़ गोल्ड और सी ग्रीन रंग में बेचा जाएगा। अमरीकी मार्केट में इसकी बिक्री 8 मार्च से शुरू होगी। सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव की कीमत 199.99 डॉलर (करीब 14,300 रुपए) है। फिलहाल, इसे भारत लाए जाने के संबंध में कुछ नहीं बताया गया है। वहीं Galaxy Fit की कीमत अमरीका में 99 डॉलर है (लगभग 7000 रुपए) इसकी बिक्री 31 मई से शुरू होगी।

PunjabKesari
Galaxy Watch Active 

स्मार्टवॉच में 1.1 इंच का 360x360 पिक्सल एमोलेड स्क्रीन है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है। बैटरी 230 एमएएच की है और इसमें ड्यूल कोर एक्सीनॉस 9110 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। स्मार्टवॉच टाइज़न पर आधारित Wearable OS 4.0 पर चलता है। इसमें 768 एमबी रैम है और इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है। इसके अतिरिक्त Samsung का यह स्मार्टवॉच आईपी68 की रेटिंग के साथ आता है। यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसमें ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई बी/जी/एन, एनएफसी और ए-जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी फीचर हैं।

PunjabKesariGalaxy Fit, Galaxy Fit e

सैमसंग ने Galaxy Watch के साथ फिटनेस बैंड Galaxy Fit और Galaxy Fit e भी लांच किया है। यह सिंपल है और फिटनेस बैंड में दी जाने वाली तमाम खूबियां इसमें मौजूद हैं। कंपनी ने दावा किया है इसे ये सटीक डिटेक्ट करता है और कुल मिला कर 90 तरह की एक्टिविटी में से आप सेलेक्ट कर सकते हैं। वहीं Galaxy Fit में 0.95 इंच की AMOLED स्क्रीन दी गई है और दूसरे वेरिएंट Galaxy Fit e में 0.74 इंच की PMOLED डिस्प्ले दी गई हैष ये ब्लैक और सिल्वर कलर वेरिएंट में मिलती है, जबकि Fit e में तीन कलर वेरिएंट्स हैं, इनमें ब्लैक, व्हॉइट और येलो हैं। इस फिटनेस ट्रैकर में Realtime OS दिया गया है और इसमें हार्ट रेट सेंसर भी है और यह 5ATM वॉटर रेजिस्टेंट भी है।

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan