Samsung यूजर्स को बड़ा झटका, आज से बंद हो जाएगा यह फीचर

  • Samsung यूजर्स को बड़ा झटका, आज से बंद हो जाएगा यह फीचर
You Are HereGadgets
Monday, June 1, 2020-10:23 AM

गैजेट डैस्क: दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी सैमसंग ने हाल ही में अपनी खास सर्विस को बंद करने का ऐलान किया है। सैमसंग अपने स्मार्टफोन्स से बड़ा फीचर S-Voice आज से हटाने जा रही है। यह सैमसंग का पॉप्युलर वॉइस असिस्टेंट है। SamMobile की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग का ओरिजिनल वॉइस असिस्टेंट 1 जून, 2020 यानी कि आज से काम करना बंद कर देगा।

आपको बता दें कि सैमसंग ने वॉइस असिस्टेंट के शुरुआती दिनों में S-Voice फीचर को लॉन्ट किया था। इसे एप्पल के सीरी वॉइस असिस्टेंट को टक्कर देने के लिए साल 2012 में लाया गया था। इसके जरिए आप बोलकर ही अलार्म सेट कर सकते हैं, कॉल लगा सकते हैं या फिर इंटरनेट सर्चिंग जैसे काम कर सकते थे। साल 2017 में कंपनी ने नया Bixby सॉफ्टवेयर लॉन्च कर दिया जिसके बाद S-Voice की जगह Bixby ने ले ली। इसका सीधा मतलब है कि 1 जून के बाद वहीं स्मार्टफोन्स प्रभावित होंगे जो 2017 से पुराने हैं।

PunjabKesari

इन डिवाइसिस में काम नहीं करेगा यह फीचर

रिपोर्ट में सैमसंग के कुछ स्मार्टफोन्स की लिस्ट जारी की गई है जिन पर S-Voice फीचर काम नहीं करेगा। इस लिस्ट में Galaxy A3, A5, A7, A8, A9, Galaxy S3, 4, S5, S6, S6 edge, Galaxy Note Pro 12.2, Galaxy W, Galaxy Note FE, Galaxy Note 2, 3, 4, 5, Galaxy Tab 4, Galaxy Tab 4 8.0/10.1, Galaxy Tab S8.4 और S10.5 जैसे डिवाइस मॉडल्स शामिल हैं।


Edited by:Hitesh

Latest News