सैमसंग ने लांच किया 12 करोड़ का टीवी, नाम है 'The Wall'

  • सैमसंग ने लांच किया 12 करोड़ का टीवी, नाम है 'The Wall'
You Are HereGadgets
Friday, December 6, 2019-5:25 PM

गैजेट डैस्क: दक्षिण कोरिया की इलैक्ट्रोनिक्स कम्पनी सैमसंग ने अपनी नई टीवी सीरीज को लांच किया है। LED डिस्प्ले  तकनीक पर आधारित इस नई सीरीज को 'द वॉल' (The Wall) नाम दिया गया है। इनमें दुनिया की पहला मॉड्यूलर माइक्रोLED डिस्प्ले लगी है जो 0.8mm पिक्सल पिच टैक्नॉलजी से लैस है।

  • सैमसंग के 'द वॉल' की कीमत 3.5 करोड़ से 12 करोड़ रुपये के बीच रखी गई है। इन्हें गुड़गांव में सैमसंग एग्जिक्यूटिव ब्रीफिंग सेंटर के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा। 
  • द वॉल को कभी न टर्न-ऑफ होने के हिसाब से ही डिजाइन किया गया है। यह यूजर की जरूरतों के हिसाब से पिक्चर पेंटिंग के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

तीन वेरिएंट्स में है उपलब्ध  

द वाल को तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध किया गया है। इनमें से एक की स्क्रीन 146 इंच है जो 4K डैफिनेशन को सपोर्ट करती है। वहीं, दूसरी 219 इंच की स्क्रीन है जो 6K डैफिनेशन को सपोर्ट करती है। तीसरी और अंतिम 292 इंच (741.7 सेंटीमीटर) की स्क्रीन 8K डैफिनेशन को सपोर्ट करती है।  

PunjabKesari

क्या खास है इस टीवी में

सैमसंग का 'द वॉल' अल्ट्रा-लग्जरी व्यूइंग एक्सपीरियंस देता है। अन्य LED डिस्प्ले के मुकाबले माइक्रोLED कहीं ज्यादा क्लीयर डिस्प्ले है जो बेहतर कॉन्ट्रस्ट ऑफर करती है। साथ ही, यह एनर्जी इफीशिएंट भी है।

PunjabKesari

आधुनिक क्वॉन्टम प्रोसेसर Flex

सैमसंग के 'द वॉल' माइक्रोLED डिस्प्ले में क्वॉन्टम प्रोसेसर Flex को शामिल किया गया है जो एक मशीन लर्निंग बेस्ड पिक्चर क्वॉलिटी इंजन है। इसमें क्वॉन्टम HDR टेक्नॉलजी की सपोर्ट दी गई है जिससे यह डिस्प्लेज 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस देती हैं और 120Hz वीडियो प्लेबैक रेट को सपोर्ट करती है जो इसकी स्क्रीन क्वालिटी को उम्दा बनाती है। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News