12 सेकंड्स में 20 GB फाइल्स ट्रांसफर करेगा Samsung का ये नया डिवाइस

  • 12 सेकंड्स में 20 GB फाइल्स ट्रांसफर करेगा Samsung का ये नया डिवाइस
You Are HereLatest News
Monday, September 10, 2018-7:29 AM

गैजेट डेस्क- दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने भारतीय बाजार में थंडरबॉल्ट 3-समर्थित स्टोरेज डिवाइस लांच किया है। कंपनी ने ये प्रोडक्ट मुख्य रूप से आईटी पेशेवरों और कंटेंट क्रिएटर्स के पोर्टेबल स्टोरेज सॉल्यूशन को ध्यान में रखते हुए बनाया है। X5 SSD तीन अलग-अलग स्टोरेज वेरिएंट में लांच किया गया है और इसकी कीमत 27,999 रुपए से शुरू हो गई है। वहीं 1TB वेरिएंट की कीमत 48,999 रुपए और 2TB वेरिएंट की कीमत 97,999 रुपए रखी गई है। सैमसंग तीन साल की सीमित वारंटी के साथ एक्स 5 एसएसडी भी पेश कर रही है। हालांकि सैमसंग एक्स 5 एसएसडी केवल उन उपकरणों के साथ काम करेगा जिनमें थंडरबॉल्ट 3 पोर्ट है। 

PunjabKesari12 सेकंड में लगभग 20 जीबी डाटा

एक्स 5 एसएसडी को कुछ इस तरीके से डिजाइन किया गया है कि ये लार्ज मल्टीमीडिया के अल्ट्रा-फास्ट ट्रांसफर और डेटा फाइलों के ट्रांसफर के लिए कारगर साबित हो। SSD X5 40 जीबी/सेकेंड की बैंडविड्थ प्रदान करता है और कंपनी का दावा है कि यह यूएसबी 3.1 मानक की तुलना में चार गुना तेज है।इसका इस्तेमाल कर यूज़र्स 12 सेकेंड में लगभग 20 जीबी फाइलों को ट्रांसफर कर सकते हैं।

PunjabKesariकनेक्टिविटी

X5 SSD उन डिवाइसों के साथ कनेक्ट हो सकता है जो विंडोज 10 (64-बिट के साथ आरएस 2 या ऊपर) और मैकोज सिएरा (10.12) या उच्च संस्करण पर चल रहे हैं। सैमसंग के नवीनतम स्टोरेज डिवाइस में कंपनी के अपने पोर्टेबल SSD सॉफ्टवेयर के साथ शीर्ष पर पासवर्ड सिक्योरिटी जैसे ऑप्शन के साथ AES 256-बिट हार्डवेयर एन्क्रिप्शन भी शामिल है।

PunjabKesariइसके अलावा, एसएसडी में एक हीट सिंक भी है जो डायनामिक थर्मल गार्ड तकनीक के साथ काम करता है और यह सुनिश्चित करेगा कि स्टोरेज डिवाइस अत्यधिक गरम न हो जिससे आपकी परफॉरमेंस में कोई रुकावट न आए और आप सहज रुप से काम कर सकें।

PunjabKesari

 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan