अब पिज्जा पहुंचाने में मदद करेंगी Self driving कारें, टेस्टिंग शुरु

  • अब पिज्जा पहुंचाने में मदद करेंगी Self driving कारें, टेस्टिंग शुरु
You Are HereGadgets
Friday, September 1, 2017-5:07 PM

जालंधर- बदलते समय के साथ-साथ तकनीक इतनी विकसित हो रही है कि हमारे रोजमर्रा के कई काम अासान होते जा रहे है। इसी के तहत फोर्ड मोटर और डोमिनोज पिज्जा ने ग्राहकों को पिज्जा पहुंचाने के लिए सेल्फ ड्राइविंग वाहनों के प्रयोग की टेस्टिंग शुरू की है। जानकारी के अनुसार वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने कैमरा, सेंसर्स, रडार युक्त सेल्फ ड्राइविंग कार फोर्ड फ्यूजन हाइब्रिड मुहैया कराया है, जो डेढ़ महीनों तक मिशिगन राज्य के आन अर्बर शहर में परीक्षण के दौरान पिज्जा पहुंचाने का काम करेगी।

 

हालांकि ये कार ऑटोनॉमस मोड में ऑपरेट नहीं होगी, बल्कि फोर्ड का एक इंजीनियर काले शीशों के पीछे से कार को चलाएगा, और एक दूसरा इंजीनियर कार के हार्डवेयर के इनपुट्स की निगरानी करेगा।

 

डोमिनोज अमरीका के अध्यक्ष रसेल विनेर ने कहा, 'हम जानना चाहते हैं कि लोग इस तरीके से पिज्जा पहुंचाने पर क्या सोचते हैं.' फोर्ड के उपाध्यक्ष शेरिफ माराकबाई ने कहा कि उनकी कंपनी का लक्ष्य ग्राहक अनुभव बेहतर करना है. डोमिनोज का भी यही लक्ष्य है जो स्मार्ट वातावरण में स्मार्ट वाहनों द्वारा लोगों के जीवर स्तर को उन्नत बनाना चाहते हैं।


बता दें कि पिज्जा डिलिवरी टेक्नोलॉजी में किया गया यह कोई पहली टेस्टिंग नहीं है। ऑस्ट्रेलिया की कंपनी डोमिनोज पिज्जा ने पहले न्यूजीलैंड में ड्रोन और सेल्फ ड्राइविंग रोबोट के माध्यम से पिज्जा डिलिवरी का परीक्षण किया था।


Latest News