आ रहा स्कोडा रैपिड का सीएनजी वेरिएंट, जल्द लॉन्च होने की उम्मीद

  • आ रहा स्कोडा रैपिड का सीएनजी वेरिएंट, जल्द लॉन्च होने की उम्मीद
You Are HereGadgets
Monday, March 8, 2021-6:37 PM

ऑटो डैस्क: स्कोडा इस साल भारत में अपनी कारों के चार नए मॉडल्स लॉन्च करने वाली है। इनमें से पहली कार स्कोडा की कुशाक एसयूवी होगी जिसे कि कंपनी 18 मार्च को पेश करेगी। स्कॉडा कुशाक के अलावा कंपनी भारत में सीएनजी कारों को भी उतारने पर काम कर रही है। स्कोडा इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग डायरेक्टर, जैक हॉलिस ने बताया है कि कंपनी जल्द ही भारत में सीएनजी कारों का निर्माण शुरू करने वाली है जिसके बाद लोकप्रिय कार रैपिड के सीएनजी वेरिएंट को लाया जाएगा। इस कार की टैस्टिंग भी कंपनी ने अपने प्लांट में शुरू कर दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि स्कोडा अपनी रैपिड और ऑक्टाविया के सीएनजी वेरिएंट को अभी भी कुछ देशों में बेच रही है और इन्हें जल्द ही भारत में भी लॉन्च करने की कंपनी की तैयारी है। इसके बाद पोलो और वेंटो को भी सीएनजी इंजन के साथ उतारा जा सकता है।

फिलगाल स्कोडा रैपिड के बीएस6 मॉडल को भारत में उपलब्ध किया जा रहा है जोकि 1.0-लीटर टर्बोचार्ज इनलाइन पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। यह कार 110 बीएचपी की पॉवर और 175 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। स्कोडा रैपिड 6 स्पीड मैनुअल व 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ उपलब्ध की गई है।


Edited by:Hitesh

Latest News