बीते दशक में सबसे ज्यादा डाउनलोड हुई फेसबुक एप, इन एप्स को भी किया गया लिस्ट में शामिल

  • बीते दशक में सबसे ज्यादा डाउनलोड हुई फेसबुक एप, इन एप्स को भी किया गया लिस्ट में शामिल
You Are HereGadgets
Wednesday, December 18, 2019-1:59 PM

गैजेट डैस्क: फेसबुक का उपयोग पूरी दुनिया में किया जाता है। इसी लिए ये एप बीते दशक में सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली एप बन गई है। रिसर्च फर्म App Annie द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक कम्पनी के तीन और एप्स हैं जिनको इस लिस्ट में शामिल किया गया है। इनमें मैसेंजर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम शामिल हैं। इनके अलावा पांचवी एप स्नैपचैट है जिसे इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

  • आपको बता दें कि फेसबुक ने वर्ष 2013 में स्नैपचैट को भी खरीदने की कोशिश की थी और कंपनी को 3 बिलियन डॉलर (करीब 212 अरब रुपये) का ऑफर किया था। तब स्नैपचैट ने फेसबुक के इस ऑफर को ठुकरा दिया था और अब भी कम्पनी इंडिपेंडेंट काम कर रही है।

लिस्ट में शामिल हुई TikTok एप

बात की जाए 2010 से अब तक डाउनलोड की जाने वाली एप्स की तो इनमें TikTok, Skype, UC Browser, Youtube और Twitter शामिल हैं। App Annie के रिजल्ट्स शेयर करते हुए एक ब्लॉग में फर्म के आदित्य वेंकटरमन ने लिखा, 'कम्युनिकेशन और सोशल मीडिया एप्स कस्टमर्स की फेवरिट हैं।

PunjabKesari

नैटफ्लिक्स पर पैसा खर्चना पसंद कर रहे यूजर्स

फर्म ने कुछ ऐसी एप्स की लिस्ट को भी जारी किया है जिन पर कस्टमर्स सबसे ज्यादा पैसे खर्च कर रहे हैं और इनमें नेटफ्लिक्स सबसे ऊपर है, वहीं दूसरी एप टिंडर है।

PunjabKesari

सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली एप्स

इनमें से सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली एप्स में Subway Surfers टॉप पर है। वहीं बाकी की टॉप 4 गेम्स में Candy Crush, Temple Run 2, My Talking Tom और Clash of Clans शामिल हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News