सिर्फ एक मैसेज से क्रैश हो सकता है आपका व्हाट्सएप, डिलीट हो जाएगी चैट हिस्ट्री

  • सिर्फ एक मैसेज से क्रैश हो सकता है आपका व्हाट्सएप, डिलीट हो जाएगी चैट हिस्ट्री
You Are HereGadgets
Wednesday, December 18, 2019-2:50 PM

गैजेट डैस्क: व्हाट्सएप का उपयोग पूरी दुनिया में किया जाता है। समय के साथ-साथ इस एप में कई खामियां सामने आई हैं जिन्हें कम्पनी ने सॉफ्टवेयर अपडेट देकर ठीक किया है। अब व्हाट्सएप पर एक और हैरान कर देने वाली खामी सामने आई है। पता चला है कि हैकर्स व्हाट्सएप पर सिर्फ एक टेक्स्ट मेसेज भेजकर एप को क्रैश कर सकते हैं। यह बग इतना खतरनाक है कि इसके आने पर एप क्रैश तो होती ही है साथ ही उसे अनइंस्टॉल कर दोबारा इंस्टॉल करना पड़ता है।

PunjabKesari

सिक्यॉरिटी फर्म चेकपॉइंट के एक्सपर्ट्स ने इस समस्या का पता लगा कर बताया है कि एक टेक्स्ट मैसेज से यह एप क्रैश हो रही है। रिसर्चर्स ने कहा, 'इस खामी का असर बहुत खतरनाक है क्योंकि व्हाट्सएप ढेरों लोगों के लिए कम्युनिकेशन का प्राइमरी तरीका है।' बग से अटैक कर इस एप को ही क्रैश कर दिया जाता है। ऐसे में रोज की ऐक्टिविटीज को करने में यूजर्स को समस्या हो सकती है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि व्हाट्सएप के दुनिया भर में 150 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं और इस पर 10 करोड़ से ज्यादा ग्रुप्स मौजूद हैं। व्हाट्सएप के जरिए लगभग 65 अरब मैसेजिस हर रोज भेजे जाते हैं। ऐसे में यह बग यूजर्स को प्रभावित कर सकता है। यानी अगर इसे ग्रुप में भेजा जाए तो ग्रुप को ओपन करते ही सभी ग्रुप मेंबर्स की एप क्रैश हो जाएगी।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh