Sony ने कर दिया कमाल, लॉन्च किया ऐसा सॉफ्टवेयर जो आपके कैमरे को वेब कैम में बदल देगा

  • Sony ने कर दिया कमाल, लॉन्च किया ऐसा सॉफ्टवेयर जो आपके कैमरे को वेब कैम में बदल देगा
You Are HereGadgets
Saturday, August 22, 2020-10:46 AM

गैजेट डैस्क: सोनी ने ‘Imaging Edge Webcam' नाम से एक डेस्कटॉप सॉफ्टवेयर रिलीज किया है जिसकी मदद से सोनी के डिजिटल कैमरे को हाई क्वालिटी वेबकैम में बदला जा सकेगा। इस सॉफ्टवेयर की मदद से यूजर्स अपने सेमी डीएसएलआर या फिर डीएसएलआर कैमरे का इस्तेमाल वेबकैम के लिए भी कर सकेंगे। इसे खास तौर पर वर्क फ्रोम होम की दिक्कतों को दूर करने के लिए जारी किया गया है। इससे पहले पैनासोनिक और Olympus ने इस तरह का फीचर जारी किया था।

किस तरह काम करता है यह फीचर

इस फीचर को खास तौर पर मिररलेस कैमरे को वेब कैम के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए लाया गया है। इसके लिए आपको बस सोनी के कैमरे को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप के साथ यूएसबी पोर्ट के जरिए कनेक्ट करना होगा। सोनी का यह नया सॉफ्टवेयर कंपनी के कई डीएसएलआर और मिररलेस कैमरे को सपोर्ट करेगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सॉफ्टवेयर फिलहाल विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम में काम करता है। इसका मतलब यह है कि यदि आपके पास मैकबुक है तो आप इसे इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

सोनी के इन कैमरा मॉडल्स को सपोर्ट करता है यह सॉफ्टवेयर

यह सॉफ्टवेयर सोनी के Alpha 9 II, Alpha 9, Alpha 7R IV, Alpha 7R III, Alpha 7R II, Alpha 7S III, Alpha 7S II, Alpha 7S, Alpha 7 III, Alpha 7 II, Alpha 6600, Alpha 6400, Alpha 6100, Alpha 5100, RX100 VII, RX100 VI, RX0 II, RX0, vlog camera ZV-1 जैसे कैमरों को सपोर्ट करेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News