पेशेवर फोटोग्राफर्स के लिए सोनी ने पेश किया A9 II मिररलैस कैमरा, जानिए कीमत और अन्य फीचर्स

  • पेशेवर फोटोग्राफर्स के लिए सोनी ने पेश किया A9 II मिररलैस कैमरा, जानिए कीमत और अन्य फीचर्स
You Are HereGadgets
Friday, October 4, 2019-5:25 PM

गैजेट डैस्क : बहुत से फोटोग्राफर्स सोनी के फुल फ्रेम A9 कैमरे का उपयोग करते हैं, लेकिन इसका साइज बड़ा होने की वजह से इसे सम्भालने में काफी समस्या होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए सोनी ने नए Alpha A9 II फुल फ्रेम मिररलैस कैमरे को पेश किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे वैदरप्रूफ बनाया गया है यानी आप किसी भी मौसम में इसे बिना चिंता किए इस्तेमाल कर सकते हैं। हैंडलिंग को बेतर बनाने के लिए इसमें रीडिजाइन ग्रिप का इस्तेमाल किया गया है।

PunjabKesari

24.2 मेगापिक्लस का सैंसर

इसमें 24.2 मेगापिक्लस का Exmor RS CMOS सैंसर लगा है जोकि 20 fps (फ्रेम्स प्रति सैकिंड) की स्पीड से तस्वीरें क्लिक करता है। कैमरे में सोनी ने Bionz X प्रोसैसर को शामिल किया है जो AI तकनीक को भी सपोर्ट करता है।

PunjabKesari

फोटो जर्नलिस्ट के लिए खास है यह कैमरा

कंपनी ने कहा है कि इसे विशेष रूप से स्पोर्ट्स और फोटो जर्नलिस्ट के लिए बनाया गया है। इसमें शेक रिडक्शन जैसे फीचर दिए गए हैं। WiFi की सपोर्ट के साथ इसमें ईथरनैट LAN पोर्ट 10 गुणा तेजी से डाटा ट्रांसफर करता है।

  • इसमें फेस, आई और एनिमल डिटैक्ट सिस्टम अलग से दिया है जोकि काफी तेजी से तस्वीरों को क्लिक करता है। बेहतर ऑडियो क्वालिटी को रिकार्ड करने के लिए इसमें अलग से एक्सटर्नल माइक की ऑप्शन भी दी गई है। कैमरे के जरिए 4K वीडियो रिकार्ड की जा सकती हैं। बिना लैंस सिर्फ बॉडी कैमरे की कीमत 4,500 अमरीकी डॉलर (करीब 3 लाख 19 हजार रुपए) रखी है। इसे सबसे पहले नवम्बर में अमरीका की मार्केट में लाया जाएगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh