क्लोज फ्रेंड्स के लिए बने Threads ऐप को इंस्टाग्राम ने किया लॉन्च,जानिये इसके फीचर्स

  • क्लोज फ्रेंड्स के लिए बने Threads ऐप को इंस्टाग्राम ने किया लॉन्च,जानिये इसके फीचर्स
You Are HereGadgets
Friday, October 4, 2019-5:49 PM

गैजेट डेस्क : फेसबुक कंपनी के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने अपने यूज़र्स के लिए नया मेस्सजिंग ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप का नाम थ्रेड्स (Threads) है जिसे क्लोज फ्रेंड्स से कनेक्ट होने और बातचीत करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस ऐप के ज़रिये आप अपने क्लोज फ्रेंड्स और नज़दीकी लोगो को इमेज बेस्ड मैसेज जैसे इमोजी, स्टीकर ,जीआईएफ आदि भेज पाएंगे। अगस्त महीने में इस ऐप की टेस्टिंग की ख़बर पहली बार सामने आई थी और अब आधिकारिक तौर पर इसे एंड्राइड और iOS ओएस पर लॉन्च कर दिया गया है।  

 

क्लोज़ फ्रेंड्स फीचर है थ्रेड्स ऐप की खासियत 

 

 

थ्रेड्स ऐप की खासियत इसका क्लोज फ्रेंड्स फीचर है जिससे यूजर जो भी स्टोरीज पोस्ट करेगा वह सिर्फ उसके क्लोज फ्रेंड्स को ही देखने को मिलेगा। थ्रेड्स ऐप में एक नोटिफिकेशन और नोटिफिकेशन टैब है जो सिर्फ आपके क्लोज फ्रेंड्स ही देख पाएंगे। ऐप डाउनलोड करते वक़्त यूजर अपनी क्लोज फ्रेंड्स लिस्ट को डायरेक्टली बना सकते हैं। 

 

Image result for threads app launch


आप इस ऐप में ऑटो स्टेटस भी अपडेट कर पाएंगे। इस ऐप में पहले से ही "एट द जिम" ,"एट द बार" आदि लिखा होगा। इसके अलावा यूजर खुद से भी स्टेटस बनाकर अपडेट कर सकतें हैं। थ्रेड्स ऐप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey