हल्का होने के साथ-साथ मजबूत भी है यह फोल्डेबल ई-बाइक

  • हल्का होने के साथ-साथ मजबूत भी है यह फोल्डेबल ई-बाइक
You Are HereBikes
Sunday, September 9, 2018-10:33 AM

- लोगों को यात्रा करने में होगी सहूलियत

गैजेट डैस्क : रोजमर्रा की जिंदगी में सफर करने वाले लोगों को दूसरे शहर पहुंचने पर टैक्सी या ऑटो का सहारा लेना पड़ता है जिससे समय तो नष्ट होता ही है, साथ ही पैसे भी खर्च करने पड़ते हैं। इसी समस्या का समाधान निकालते हुए अब एक ऐसे हल्के व मजबूत फोल्डेबल ई-बाइक को बनाया गया है जिसे आप साथ ले जाकर आसानी से रेलवे स्टेशन से आगे का सफर तय कर सकते हैं। यानी यह आपको मंजिल तक पहुंचने में भी काफी मदद करेगा। 

120KG वजन उठाने की क्षमता

इसे स्वीडन की ई-बाइक निर्माता कम्पनी Stark Drive द्वारा बनाया गया है। Mini  नामक ई-बाइक के डिजाइन को काफी कॉम्पैक्ट बनाया गया है यानी यह फोल्ड हो कर 60x60 cm का बन जाता है, वहीं ओपन करने पर इसका साइज 128x102cm बनता है। इसका वजन महज 13 किलोग्राम है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे 6.3 इंच कद वाले व्यक्ति आसानी से चला सकते हैं और यह 120 किलोग्राम तक वजन उठाने की क्षमता रखता है।

PunjabKesari

24Km/h की टॉप स्पीड

कम्पनी का कहना है कि इसे आसानी से फोल्ड कर साथ ले जाया जा सकता है। इस ई-बाइक को 24 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार पर लगभग 14 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। जो कि रेलवे स्टेशन से ऑफिस जाने व वापस आने के लिए पर्याप्त है। 

पैडल असिस्टिड मोड

कम्पनी ने बताया है कि इसमें पैडल असिस्टिड मोड भी दिया है जिसकी मदद से हल्के-हल्के पैड़ल मारते हुए इस ई-बाइक को 25 मील (लगभग 40 किलोमीटर) तक उपयोग में लाया जा सकता है। टैक्सी का किराया बचाने में यह आपकी काफी मदद करेगा।

PunjabKesari

बेस मॉडल में मिलेगी 250 वॉट की मोटर

इसके बेस मॉडल में 250 वॉट की रियर हब मोटर लगी होगी। हैडलाइट्स के साथ इसमें 90 dB होर्न और USB चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। बेस मॉडल में LCD डिस्प्ले दी गई है जो स्पीड, रिमेनिंग बैटरी और कितना सफर तय हो चुका है, इसकी जानकारी शो करती है। इस मॉडल को एक चार्ज में 3 घंटों तक उपयोग में लाया जा सकता है।

रिमूवेबल बैटरीज़

Mini ई-बाइक में दो FTA बैटरीज को लगाया गया है जिन्हें आप आसानी से रिमूव भी कर सकते हैं। बिना बैटरियों के होने पर आप इसे ट्रैडीशनल बाइसाइकिल की तरह भी उपयोग में ला सकते हैं। 

PunjabKesari

टॉप मॉडल भी होगा उपलब्ध

इसके टॉप मॉडल में 350 वॉट की मोटर लगी है। इसे इंटेग्रेटिड ब्रेक लाइट और GPS ट्रैकिंग जैसी सुविधाओं से लैस किया गया है। कीमत की बात की जाए तो इसके बेस यानी सिटी मॉडल को 299 अमरीकी डॉलर (लगभग 21 हजार 400 रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा वहीं टॉप मॉडल के 599 डॉलर (लगभग 42 हजार 900 रुपए) में उपलब्ध होने की जानकारी है। इसकी शिपिंग दिसम्बर के महीने से शुरू होगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh