सुजुकी मोटरसाइकिल ने लाॅन्च की दमदार बाइक Suzuki Katana, कीमत 13.61 लाख

  • सुजुकी मोटरसाइकिल ने लाॅन्च की दमदार बाइक Suzuki Katana, कीमत 13.61 लाख
You Are HereGadgets
Tuesday, July 5, 2022-10:34 AM

ऑटो डेस्क: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने  सोमवार (4 जुलाई) को Suzuki Katana को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नई Suzuki Katana को 13.61 लाख  (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उतारा गया है। Suzuki Katana के नॉक डाउन किट (CKD) यूनिट को भारत में असेंबल किया जा रहा है।

PunjabKesari

 

कटाना' नाम को मशहूर जापानी तलवार से लिया गया है। सुजुकी कटाना को पहली बार 1981 में लॉन्च किया गया था। ये बाइक आकर्षक स्पोर्टी लुक वाली है। बाइक को नए कैमशाफ्ट, वाल्व स्प्रिंग्स, क्लच और नए एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ अपडेट किया गया है।इसमें एलईडी हेडलाइट लगा हुआ है। 

 

इसके दो मॉडल लॉन्च किए गए हैं 

1) मैटेलिक मैट स्टेलर ब्लू और 
2) मेटालिक मिस्टिक सिल्वर। 

 

 

बाइक में 999cc का इंजन लगा हुआ है। इसका इंजन 149bhp की पॉवर और 106Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी ने इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया हुआ जो कम समय में तेज स्पीड पकड़ने में हेल्प करता है।

PunjabKesari

नई Suzuki Katana में तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं जिसके मदद से बाइक के परफॉर्मेंस को बदला जा सकता है। सुजुकी ने इस बाइक में नया क्लच असिस्ट सिस्टम दिया है जिससे बाइक की परफॉर्मेंस और कंट्रोल में सुधार हुआ है। बाइक का क्लच असिस्ट सिस्टम गियर डाउन शिफ्ट करते समय हाई आरपीएम से लो आरपीएम पर इंजन ब्रेकिंग से बचाता है।

PunjabKesari

डिजाइन की बात करें तो सुजुकी ने कटाना के मूल डिजाइन को बरकरार रखते हुए इसे नए लुक में पेश किया है। नई कटना का पूरा बॉडीवर्क पुरानी कटाना के जैसा है। हालांकि यह बाइक अब अधिक शार्प और एंगुलर बॉडीवर्क के साथ हल्के डबल-बीम एल्यूमीनियम फ्रेम और मजबूत स्विंगआर्म के साथ आती है। इस बाइक का मुकाबला भारत में कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स और बीएमडब्ल्यू एस 1000 एक्सआर से होगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News