बैन हो सकती है TikTok एप्प, अश्लील कन्टैंट प्रमोट करने का लगा आरोप

  • बैन हो सकती है TikTok एप्प, अश्लील कन्टैंट प्रमोट करने का लगा आरोप
You Are HereTop Stories
Wednesday, February 13, 2019-1:54 PM

गैजेट डैस्क : भारत में TikTok एप्प के उपयोगकर्ताओं की कोई कमी नहीं है लेकिन अब एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जो आपको बताएगी कि कैसे यह एप्प देश के माहोल को खराब कर रही है। TikTok एप्प में अश्लील कंटेंट अपलोड हो रहा है जिसके चलते जल्द ही इस एप्प को भारत में बंद भी किया जा सकता है। तमिलनाडु इंफॉर्मेशन टैक्नोलॉजी मिनिस्टर एम मणिकंदन (M Manikandan) ने राज्य सरकार से TikTok एप्प को बैन करने की मांग कर दी है और कहा है कि यह एप्प भारतीय संस्कृति के लिए काफी हानिकारक है क्योंकि यह एप्प अश्लील कन्टैंट दिखा रही है, इसी लिए इस एप्प को लेकर तुरंत सख्त कदम उठाने की जरूरत है। 

PunjabKesari

एप्प का मिसयूज़ कर रहे भारतीय लोग

टैक्नोलॉजी मिनिस्टर ने तमिलनाडु में इस एप्प को बंद करने की मांग की है और कहा है कि इस प्लैटफोर्म का लोग मिसयूज़ कर रहे हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि कई लोग TikTok एप्प पर पोर्न कन्टैंट को अपलोड कर रहे हैं, वहीं इसकी निर्माता कम्पनी ByteDance भी इस पर फैल रहे कंटैंट को कन्ट्रोल कर पाने में फेल हो रही है।

  • आपको बता दें कि इससे पहले भी टैक्नोलॉजी मिनिस्टर एम मणिकंदन ने सुसाइड गेम्स जैसे कि ब्लू व्हेल चैलेंज को बंद करने की मांग की थी।

PunjabKesari

क्या है TikTok एप्प

इस मीडिया एप्प को शॉर्ट वीडियोज़ को बनाने व उसे शेयर करने के लिए लाया गया है। इन वीडियोज़ के पीछे आप गाने, मूवी डाएलोग और किसी की स्पीच को लगा कर उसे शेयर कर सकते हैं। भारत में यह एप्प वर्ष 2018 में सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली एप्स की श्रेणी में भी शामिल थी और अब इस पर 24.5 मिलीयन डेली एक्टिव भारतीय यूज़र्स इसका उपयोग करते हैं। 

PunjabKesari

इन राज्यों में हो रहा सबसे ज्यादा उपयोग

TikTok एप्प के जरिए लोग वीडियो बना कर वाहट्सएप और फेसबुक पर शेयर करते हैं और इसे सबसे ज्यादा केरल, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में उपयोग किया जाता है। वहीं इस एप्प को स्कूल और कालेज जाने वाली लड़किया व घरेलू औरतें सबसे ज्यादा उपयोग करती हैं, लेकिन अब इस एप्प को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं कि ये भारतीय संस्कृति को नुकसान पहुंचाती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News