Tata Motors और BSNL ने की साझेदारी, व्हीकल्स में लगाए जाएंगे स्मार्ट सिम कार्ड्स

  • Tata Motors और BSNL ने की साझेदारी, व्हीकल्स में लगाए जाएंगे स्मार्ट सिम कार्ड्स
You Are HereGadgets
Thursday, January 31, 2019-10:11 AM

ऑटो डेस्कः स्मार्ट व्हीकल्स के प्रोडक्शन के लिए Tata Motors और BSNL ने साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत BSNL टाटा मोटर्स को M2M (मशीन से मशीन) कनेक्टिविटी की सुविधा सिम कार्ड के जरिए मुहैया कराएगा, जिससे स्मार्ट व्हीकल्स का प्रोडक्शन संभव होगा। BSNL इसके लिए टाटा मोटर्स के लिए इन-बिल्ट सिम कार्ड्स की सप्लाई करेगा। जानकारी के मुताबिक, BSNL अब तक टाटा मोटर्स को 5 लाख सिम कार्ड दे चुका है और इस साल के भीतर वह टाटा मोटर्स को 10 लाख सिम कार्ड और मुहैया कराएगा। यह जानकारी BSNL के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने दी। 

PunjabKesari

BSNL को होगा 1200 करोड़ का फायदा
BSNL को उम्मीद है कि वह अगले वर्ष तक 5G इनेबल्ड 5 करोड़ M2M सिम कार्ड एवेलेबल कराएगा। BSNL और टाटा मोटर्स की इस पार्टनरशिप से उसके पॉपुलर मॉडल्स Tiago, Hexa और हाल ही में लॉन्च किए गए New Harrier में जल्दी ही स्मार्ट फीचर्स जोड़े जा सकेंगे। इस पार्टनरशिप से BSNL को 1200 करोड़ के करीब सालाना फायदा हो सकेगा।

कारों के इको सिस्टम के लिए भी यूजफुल
M2M कनेक्टिविटी से वायर्ड और वायरलेस डिवाइसेस से कम्युनिकेशन सेंसर और दूसरे डिवाइस एप्लिकेशन के साथ होगा। यह स्मार्ट ट्रांसपोर्टेशन, स्मार्ट सिटी, स्मार्ट होम और स्मार्ट हेल्थकेयर के क्षेत्र में बहुत ही कारगर साबित होगा। यह कारों में इको सिस्टम के लिए भी यूजफुल होगा और इससे कारें और दूसरी मशीनें 5G इंटरनेट की सुविधा से लैस हो जाएंगी। 

भारत की ऑटो इंडस्ट्री में होगा बड़ा बदलाव
आज पूरी दुनिया में स्मार्ट कारों को लेकर काम चल रहा है और इनका एक बड़ा मार्केट भी है। माना जा रहा है कि BSNL और टाटा मोटर्स की इस पार्टनरशिप से भारत की ऑटो इंडस्ट्री में भी बड़ा बदलाव सामने आएगा और यह दुनिया के बड़े ऑटो मार्केट में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज करा सकेगा। 


Edited by:Jeevan

Latest News