Tech Bulletin: टेक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टेक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, September 17, 2017-11:13 AM

जालंधरः टेक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है। या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना नया प्रॉडक्ट पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरे पढ़ना चाहते हैं तो हम आपके लिए टेक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टेक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं। 

 

Apple इवेंट में iPhone X, iPhone8, iPhone8 plus, ऐपल वॉच और 4K टीवी लांच

अमेरिकी कंपनी Apple ने अपने स्टीव जॉब्स थियेटर में अपनी 10वीं सालगिरह मनाई। इस इवेंट में iPhone X, iPhone 8 और iPhone 8 Plus स्मार्टफोन किए। कंपनी ने आईफोन के अलावा Apple Watch और 4K TV भी लांच किया। बता दें कि ये सभी प्रॉडक्ट मार्केट में 22 सितंबर से उपलब्ध होंगे।

 

भारत में लांच हुआ गैलेक्सी नोट 8

सैमसंग ने अपना फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्सी नोट 8 इंडिया में लांच कर दिया है। बता दें कि इंडियन मार्केट में इस फोन की कीमत 67,900 रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस फोन में खास फीचर्स के साथ पेश किया है। ये फोन सैमसंग का पहला ऐसा फोन है, जिसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज में S Pen स्टायलस और इनफिनीटी डिस्प्ले दी गई है। 

 

ट्विटर को टक्कर देने आया मूषक एप्प

ट्विटर की टक्कर में इंडियन सोशल नेटवर्किंग साइट मूषक आ चुकी है। इसे ट्विटर के विकल्प के तौर पर पेश किया जा रहा है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे ऑफिशियली रिलीज किया। 

 

Ambrane ने लांच की अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच 'ASW-11'

घरेलू कंप्यूटर एक्सेसरीज कंपनी Ambrane ने सोमवार को अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच 'ASW-11' को लांच कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 1,999 रुपए रखी है। यह स्मार्टवॉच एक स्मार्टफोन के साथ ही फिटनेट ट्रैकर का काम भी करता है, जिससे रोजाना कि फिटनेट एक्टिविटी को ट्रैक किया जा सकता है। 

 

भारत में बंद हुई इस कार की ब्रिकी

दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर हुंडई ने भारतीय बाजार में सांता फ़े को बंद कर दिया है।  इस एसयूवी को बंद करने का कारण देश में घटती बिक्री है। रिपोर्ट के मुताबिक, हुंडई ने जुलाई में सांता फ़े में केवल 14 इकाइयां रिटायर करने में कामयाब रहे और चीजों को खराब करने के लिए अगस्त 2017 में एसयूवी की केवल एक यूनिट बेची गई थी।    


 


Latest News