नेपाल के बाद अब इराक में बैन हुई PUBG Mobile गेम

  • नेपाल के बाद अब इराक में बैन हुई PUBG Mobile गेम
You Are HereLatest News
Tuesday, April 16, 2019-4:31 PM

गैजेट डैस्कः भारत समेत दुनियाभर में PUBG Mobile गेम काफी लोकप्रिय है। हालांकि पिछले कुछ समय से इस खेल के लिए काफी नकरात्मक बातें सामने आ रही है। सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही नेपाल ने इस गेम को अपने देश में बैन कर दिया था। अब खबरें हैं कि PUBG Mobile को इराक में भी बैन किया जा सकता है। आपको बता दें, हाल ही में गुजरात ने इस गेम की विरुद्ध कार्रवाई की गई थी। इसे गुजरात के कुछ क्षेत्रों में बैन कर दिया गया था। इसे के साथ जिसे PUBG खेलते हुए देखा जाता तो उसे लोकल पुलिस गिरफ्तार भी कर सकती थी। इस बैन के दौरान 20 लोगों के गिरफ्तार होने की खबर थी हालांकि, यह खबर पुख्ता नहीं है। कहा जा रहा है की उन लोगों को सिर्फ पुलिस स्टेशन ले जाकर छोड़ दिया गया।

इराकी पार्लियामेंट में उठाया गया मुद्दा
रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मुद्दे को इराकी पार्लियामेंट द्वारा उठाया गया है। पार्लियामेंट द्वारा एक ड्राफ्ट लॉ सब्मिट किया गया है। इसमें लिखा है की PUBG लोगों की दिमाग पर बुरा प्रभाव डाल रहा है। इसी के साथ इस गेम को बैन करने को लेकर मांग की गई है। कमेटी की हेड Sameaa ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा की - यूथ और बच्चों के बीच कमेटी इस इलेक्ट्रॉनिक गेम के बढ़ते क्रेज को लेकर परेशान है। यह गेम इराकी कम्युनिटी पर बूरा प्रभाव डाल रहा है और लोगों में हिंसा की मानसिकता पैदा कर रहा है।

बच्चों की पढाई और उनके व्यवहार पर पड़ रहा बुरा असर
इससे पहले इस गेम को नेपाल की फेडरल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी द्वारा बैन किया गया है। अथॉरिटी ने ISP, मोबाइल प्रोवाइडर्स और नेटवर्क सेवा प्रदाताओं को PUBG को ब्लॉक करने के लिए बोल दिया था। इस कदम के लिए अथॉरिटी ने पुख्ता कारण दिए। अथॉरिटी को कई पेरेंट्स की शिकायत आई की इससे बच्चों की पढाई और उनके व्यवहार दोनों पर बुरा असर पड़ रहा है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha