दूरसंचार विभाग का एलान : टेलीकॉम कंपनियों को 10 लाख पब्लिक wi-fi hotspot सेटअप करने के निर्देश

  • दूरसंचार विभाग का एलान : टेलीकॉम कंपनियों को 10 लाख पब्लिक wi-fi hotspot सेटअप करने के निर्देश
You Are HereGadgets
Saturday, August 10, 2019-1:22 PM

गैजेट डेस्क : भारत सरकार के दूरसंचार विभाग ने जनता के लिए wi-fi सर्विस का दायरा बढ़ाने का निर्णेय लिया है। दूरसंचार विभाग ने अगले दो महीनों में पब्लिक wi-fi hotspot की संख्या 10 लाख तक पहुँचाने के निर्देश ज़ारी किये है।

 

टेलीकॉम कंपनियों के अनुसार देश में फिलहाल 4.5 लाख वाई-फाई हॉटस्पॉट सेटअप करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए दूरसंचार विभाग लाइसेंस की शर्तों में बदलाव करने वाला है। इस फैसले से टेलीकॉम कंपनियों को इंफ्रास्ट्रक्चर शेयरिंग मिलने के आसार है। 

 


इसी हफ्ते ज़ारी होंगी वाई-फाई पोर्टेबिलिटी गाइडलाइन्स 

 

 

PunjabKesari

 


दूरसंचार विभाग द्वारा वाई-फाई पोर्टेबिलिटी के लिए लाइसेंस शर्तो में बदलाव करने की तैयारी है। सूत्रों के हवाले से बतया गया है कि वाई-फाई पोर्टेबिलिटी गाइडलाइन्स इसी हफ्ते ज़ारी होंगी।

 

आपको बता दें कि इससे पहले रिपोर्ट्स सामने आई थी कि गाँवों में पब्लिक वाई-फाई सेक्टर खोलें जायेंगे। इसके तहत गाँवों को एक साल तक फ्री वाई-फाई सेवा मिलेगी। इसके लिए देश के 3.5 लाख कॉमन सेंटर्स को ज़िम्मेदारी दी गई है। इन सेंटर्स के ज़रिये सरकार वाई-फाई ऑफिस खोलें जायेंगे। 

 

सरकार ने इनके लिए 4,000 करोड़ का टेंडर पारित करेगी। सरकार इसको लेकर जल्द ही फैसला ज़ारी कर सकती है और इसके तहत गाँव के लोगों को 1 साल तक फ्री वाई-फाई सेवा दी जाएगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey