iPhone में गलती निकालने पर एप्पल देगा 7 करोड़ का इनाम

  • iPhone में गलती निकालने पर एप्पल देगा 7 करोड़ का इनाम
You Are HereLatest News
Saturday, August 10, 2019-1:19 PM

गैजेट डेस्क : एप्पल कंपनी ने दुनिया भर के साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स को एक चैलेंज ऑफर किया है। इस चैलेंज के अंतगर्त जो भी कोई आईफोन में गलती का पता लगा लेगा उसे कंपनी द्वारा आज तक की सबसे बड़ी रकम 7 करोड़ दी जाएगी। रोचक बात यह है कि किसी टेक कंपनी द्वारा टेक्निकल फॉल्ट का पता लगाने पर इतनी बड़ी रकम तब पेश की जा रही है जब सरकारों से लेकर टेक एक्सपर्ट्स में मोबाइल डिवाइसिस में सिक्योरिटी को लेकर असंस्तुष्टि और चिंता व्याप्त है। 

 


पहले से सिर्फ इन्वाइटेड एक्सपर्ट्स के लिए था मौका 

 

PunjabKesari

 

अन्य टेक कंपनियों के विपरीत ऐप्पल ने पहले केवल इन्वाइटेड साइबर एक्सपर्ट्स को पुरस्कार देने की पेशकश की, जो उसके आईफोन और क्लाउड बैकअप सर्विस में खामियों को खोज पाते। 

 

गुरुवार को लास वेगास में आयोजित हुई वार्षिक ब्लैक हैट सिक्योरिटी समिट में कंपनी ने कहा कि यह सभी साइबर रिसर्चर्स के लिए टेक्निकल फाल्ट पता लगाने की प्रक्रिया को खोल देगा जिसमें मैक ओएस और अन्य टार्गेट्स को जोड़ दिया जायेगा शानदार इनामो की सीरीज के साथ। 

 

$1 मिलियन (7 करोड़) का पुरस्कार केवल आईफोन कर्नेल में रिमोट एक्सेस मोड के लिए है ना कि फोन के यूज़र द्वारा। इससे पहले कंपनी ने फ्रेंडली बग रिपोर्ट देने वाले शख्स को  $ 2 लाख देने की पेशकश की थी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey