Telegram ने फाइल ट्रांसफर लिमिट मुद्दे पर Whatsapp का उड़ाया मज़ाक

  • Telegram ने फाइल ट्रांसफर लिमिट मुद्दे पर Whatsapp का उड़ाया मज़ाक
You Are HereGadgets
Sunday, September 15, 2019-5:09 PM

गैजेट डेस्क : व्हाट्सएप ने हाल ही में अपनी 100MB फाइल ट्रांसफर लिमिट के बारे में दावा करने के लिए ट्विटर पर यह सुझाव दिया था कि यूज़र्स अपने ईमेल के बजाय बड़ी फ़ाइलों को भेजने के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन प्रतिद्वंद्वी मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने इससे मुद्दे पर उसका मज़ाक उड़ाने और खुद का बखान करने का यह सुनेहराअवसर नहीं छोड़ा। 

 

अब कुछ साल पहले टेक जगत में एक 100MB फ़ाइल ट्रांसफर लिमिट को बहुत उदार फीचर रूप में देखा जाता था, विशेष रूप से उस दिन में जब कई ईमेल सेवाओं में आपके द्वारा अटैचमेंट के रूप में जोड़ी जा सकने वाली फ़ाइलों के साइज पर बहुत ही लिमिट बहुत अधिक रहती है। व्हाट्सएप ने सुझाव दिया है कि यदि आप एक बड़ी फ़ाइल को ईमेल करने में दिक्कत का सामना कर रहें तो आपको इसके बजाय उसके ऐप का उपयोग करना चाहिए।


फाइल ट्रांसफर लिमिट पर Telegram ने किया व्यंगनात्मक प्रचार 

 

PunjabKesari

 

जबकि 100MB साइज फाइल ट्रांसफर के लिएकाफी बड़ा लगता है और 6MB की पिछली सीमा से अधिक का एक बड़ा सुधार है जिसका उपयोग व्हाट्सएप करता है। आधुनिक फ़ाइल साइज लगातार बढ़ रहा है और अधिक लोगों की भी बड़ी फ़ाइलों को भेजने की इच्छा है, जैसे कि हाई रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो या 4K वीडियो तो ऐसे में 100MB फाइल साइज ट्रांसफर लिमिट कुछ के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है।

 

व्हाट्सएप के ट्वीट के बाद “ईमेल भेजने की आवश्यकता है लेकिन अटैचमेंट फाइल बहुत बड़ा है? इसके बजाय व्हाट्सएप का उपयोग करने का प्रयास करें, जहां आप 100 एमबी तक की फाइलें भेज सकते हैं।” इसके जवाब में टेलीग्राम मैसेंजर ने ट्विटरअकाउंट से व्हाट्सएप का मज़ाक उड़ाते हुए कहा “मैसेज भेजने की आवश्यकता है लेकिन अन्य मेसेंजर्स के लिए अटैचमेंट बहुत बड़ा है? इसके बजाय टेलीग्राम का उपयोग करने का प्रयास करें, जहां आप 1.5 जीबी तक की फाइलें भेज सकते हैं।”

 

PunjabKesari

 

टेलीग्राम की 1.5GB फाइल ट्रांसफर लिमिट तुलनात्मक रूप से व्हाट्सएप की पिछली 100MB की फाइल ट्रांसफर लिमिट से अधिक बड़ी अपग्रेड है। जब आप अपने मोबाइल डेटा का उपयोग करके 1.5GB की फाइल भेजना या प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो जब आप वाई-फाई का उपयोग कर रहे हैं, तो बड़ी फाइल ट्रांसफर लिमिट निश्चित रूप से काम में आ सकती है। तो ऐसा लगता है कि व्हाट्सएप का दावा कुछ हद तक अपना ही था, जिससे प्रतिद्वंदी टेलीग्राम को मुफ्त में प्रचार करने का मौका मिल गया वह भी व्हाट्सऐप का मज़ाक उड़ाते हुए। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey