टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने बैटरी डे पर की नई तकनीक की घोषणा, अब 50% बढ़ेगी इलेक्ट्रिक कारों की रेंज

  • टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने बैटरी डे पर की नई तकनीक की घोषणा, अब 50% बढ़ेगी इलेक्ट्रिक कारों की रेंज
You Are HereGadgets
Wednesday, September 23, 2020-11:41 AM

ऑटो डैस्क: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने मंगलवार को कंपनी के शेयरधारकों की बैठक में 2020 के लिए नई भविष्यवाणियों की पेशकश की है। इस मीटिंग में कंपनी ने एक नए बैटरी डिज़ाइन को भी पेश किया है और दावा किया कि इससे कारें और सस्ती तैयार की जा सकेंगी।

मस्क ने कहा कि 'उन्हें उम्मीद है कि पिछले साल की तुलना में व्हीकल डिलीवरी में 30 से 40 प्रतिशत की वृद्धि होगी। कंपनी ने पिछले साल 367,500 वाहनों की डिलीवरी की थी। मस्क की नई गाइडेंस 477,750 से 514,500 कारों के जो यूनिट तैयार किए जाएंगे उन पर लागू होगी।'

पहले से कम कीमत पर आएंगी टैस्ला की इलेक्ट्रिक कारें

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने यह भी कहा कि 'नई बैटरी और एडवांस मैन्युफैक्चरिंग से कारों की कीमतों में कमी आएगी, जिससे आपको ज्यादा-से-ज्याजा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स सड़क पर दिखाई देंगे।' मस्क ने कहा 'हमें यकीन है कि अब से 3 साल बाद हम $25,000 (18,39,010 रुपये) कीमत का इलैक्ट्रिक व्हीकल तैयार करेंगे जोकि फुली ऑटोनोमस होगा।

बैटरी को बनाया जाएगा और भी बेहतर

“battery day” पर टैस्ला ने कंफर्म किया है कि अब कंपनी खुद के बैटरी सैल तैयार करेगी जिन्हें कि कैलिफोर्निया के शहर फ्रीमाउंट की फैसिलिटी में तैयार किया जाएगा। टेस्ला के पॉवरट्रेन और एनर्जी इंजीनियरिंग के सीनियर वाइस प्रैजिडेंट ड्रू बैगलिनो ने बताया कि 'उन्होंने पैनासोनिक और अन्य सप्लायर्स से 2470 सिलेंडरिकल बैटरी सैल्स खरीदें हैं। यह सैल्स बिल्कुल नए डिजाइन और शेप के हैं। यह आकार में बड़ें हैं जिनसे कारों की रेंज को 50 प्रतिशत तक बढ़ाया जाएगा।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News