फ्रेंच कंपनी ने बनाई हवा में उड़ने वाली बाइक, कीमत 3.5 करोड़ रुपए (देखें वीडियो)

  • फ्रेंच कंपनी ने बनाई हवा में उड़ने वाली बाइक, कीमत 3.5 करोड़ रुपए (देखें वीडियो)
You Are HereGadgets
Friday, January 3, 2020-3:59 PM

गैजेट डैस्क: कुछ समय पहले ही हवा में उड़ने वाली कार का प्रोटोटाइप सामने आया था कि अब उड़ने वाली बाइक को तैयार कर इसे भी तस्वीरों के जरिए दिखाया गया है। फ्रेंच ऑटोमोटिव कंपनी Lazareth ने इस खास बाइक Lazareth LMV 496 को तैयार किया है जो हवा में जमीन से 3.3 फीट की उंचाई तक उड़ सकती है, हालांकि यह बहुत ज्यादा तो नहीं है, लेकिन इस तकनीक का फायदा भविष्य में ट्रैफिक जाम से निपटने में होगा। इस बाइक की कीमत आपके होश उड़ा देगी। Lazareth 496 की कीमत 380,000 पाउंड यानी लगभग 3.57 करोड़ रुपये है।    

 

चार जेट प्रोपल्शन इंजन

सड़क पर आम बाइक की तरह भी इसे चलाया जा सकता है। इसमें इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जो पॉवर देती है। हवा में इसे उड़ाने के लिए चार जेट प्रोपल्शन इंजन इसमें लगे है जो 10 मिनट तक बाइक को उड़ाने की क्षमता रखते हैं। कंपनी ने शुरुआत में इस बाइक के केवल पांच प्रोटोटाइप ही बनाए हैं, जोकि बिक्री के लिए हैं। 

PunjabKesari

जैट इंजन पैदा करते हैं 1300 हॉर्सपॉवर की ताकत

बाइक में लगे चारों जैट इंजन लगभग 1300 हॉर्सपॉवर की ताकत पैदा करते हैं। इसके डैशबोर्ड पर ऑल्टीट्यूड, स्पीड, फ्यूल लेवल, पोजिशन व डायरेक्शन से संबंधित जानकारियां दिखती हैं।

PunjabKesari

100 किलोमीटर की रेंज

इस बाइक में लगी इलैक्ट्रिक मोटर को फुल चार्ज करके लगभग 100 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है। इस बाइक का वजन मात्र 140 किलोग्राम है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News