Smartphones के ये फीचर्स यूजर्स की बन रहे है पहली पसंद, जानें डिटेल

  • Smartphones के ये फीचर्स यूजर्स की बन रहे है पहली पसंद, जानें डिटेल
You Are HereGadgets
Sunday, September 17, 2017-7:19 PM

जालंधर- अाज के समय में लगभग हर रोज नए-नए स्मार्टफोन लांच हो रहे है। किसी भी नए स्मार्टफोन को खरीदते वक्त यूजर्स का पूरा फोकस डिवाइस के फीचर्स पर ही होता है ऐसे में सभी स्मार्टफोन कंपनियां अपने डिवाइस को दूसरो से अलग बनाने और यूजर्स को लुभाने के लिए कुछ नए और खास फीचर्स को इनमें शामिल कर रही हैं।अाज हम उन टॉप फीचर्स के बारे में बात कर रहे हैं जो वर्तमान समय में यूजर्स द्वारा बेहद पसंद किए जा रहे है।


1. कैमरा जूमिंग

कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी फीचर मोबाइल फोटो के भविष्य के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। हालांकि इस फीचर का इस्तेमाल पहले से ही इमेज क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। यह फीचर इस साल पेश किए गए कुछ फोन्स में देखने को मिला है।

एप्पल ने अपने आईफोन 7 प्लस में इस फीचर का इस्तेमाल किया है। आईफोन 7 प्लस ऐसा पहला फोन था जिसके सेकेंडरी प्राइमरी लेंस में 2X ‘जूम’ फीचर को शामिल किया गया। साथ ही, यह फीचर आपको बिना किसी बल्क के जूम प्रदान करता है।


2. डैश चार्जिंग सपोर्ट

मौजूदा समय में सभी हाई-एंड फोन को फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। इसी के साथ, वनप्लस 5 का डैश चार्जर दूसरे फोन की तुलना में इसे खास बनाता है। मौजूदा समय में डैश चार्जर में हाई वोल्टेज के साथ 5V और 1/2 amps दिए होते हैं। लेकिन वनप्लस 5 के डैज चार्जर में 5V वोल्टेज और 4 amps को शामिल किया गया है। 


3 . गीगाबिट LTE, लगभग 5G

2017 की नई खोजों में से वो फोन्स भी शामिल हैं जो गीगाबिट मोबाइल इंटरनेट स्पीड का सपोर्ट करते है। यह हार्डवेयर 1000Mbps की अधिकतम डाउनलोड स्पीड या 125 एमबी/S के साथ आते हैं। ये फीचर आपको HTC U11, सैमसंग गैलेक्सी S8 और सोनी एक्सपीरिया XZ प्रीमियम जैसे स्मार्टफोन में देखने को मिले हैं।

 

4 .VR के लिए डिस्प्ले 

अगर आपको वर्चुअल रियलिटी का बेहतर अनुभव चाहिए तो आप सैमसंग गैलेक्सी S8 को चुन सकते है। गैलेक्सी S8 में दिया गया डिस्प्ले VR के लिए एक बेहतर विकल्प है जो कि HTC वाइव की तुलना में बेहतर है। सैमसंग गैलेक्सी S8 के 2960 x 1440 पिक्सेल स्क्रीन HTC वाइव के 2160 x 1200 पैनल की तुलना में काफी अधिक है। सैमसंग का नया गियर VR हेडसेट देखने के अनुभव को 101 डिग्री तक बढ़ाता है।
 


Latest News