जियो फोन के स्पेसिफिकेशन से जुड़ी ये खास जानकारी आई सामने, आप भी जानें

  • जियो फोन के स्पेसिफिकेशन से जुड़ी ये खास जानकारी आई सामने, आप भी जानें
You Are HereGadgets
Saturday, September 23, 2017-5:16 PM

जालंधरः रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 21 जुलाई 2017 को भारत में अपना 4जी फीचर फोन लांच किया था, जिसके बाद भारत में लोग बड़ी बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं कि कब उनके हाथ में जियो फोन आएगा। बात दें कि इसके लिए प्री बुकिंग की जा चुकी हैं और जल्द ही यह कस्टमर्स तक पहुंचेगा। इस फोन में क्या है खास और कैसा दिखता है ये फोन ऐसी तमाम जानकारी हम आपके लिए लेकर आए हैं। आइए जानते हैं...

डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी

देखने में इसकी बिल्ड क्वॉलिटी ठीक ठाक लगती है। क्योंकि इस प्राइस रेंज में मौजूदा बाजार में इस बिल्ड क्वॉलिटी के फीचर फोन नहीं है। जियो का यह फोन काले रंग का और प्लास्टिक का है। 

 

फीचर

इस फोन में जियो के प्री लोडेड ऐप्स दिए गए हैं। इसमें टॉर्च भी दिया गया है जो फ्लैशलाइट ऑप्शन के साथ मौजूद है। एंड्रॉयड स्मार्टफोन की तरह इसमें एक क्विक मेन्यू भी दिया गया है जहां से वाईफाई, ब्लूटूथ, फ्लैशलाइट और ऑडियो जैसे कुछ ऑप्शन हैं। इसे नेविगेशन की के जरिए ऐक्सेस किया जा सकता है। इतना ही नहीं, कॉलिंग बटन में ही जियो मनी का लोगो है जिसे लॉन्ग प्रेस करके वॉलेट एप्प लांच कर सकते हैं।

 

वॉयस कमांड

वर्चुअल ऐसिस्टेंट का भी आइकॉन दिया गया है। वॉयस ऐसिस्टेंट को एनेबल करके आप कमांड दे सकते हैं और यह रिस्पॉन्ड करता है। 

 

नहीं है व्हाट्सएप्प

इसमें व्हाट्सऐप नहीं दिया गया है और न ही यूट्यूब का ऐप है.  फेसबुक का भी ऐप नहीं दिया गया है।

 

कैमरा

कैमरा की बात करें तो इसके फ्रंट में वीजीए कैमरा है, जबकि रियर में दो मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बता दें कि फ्रंट कैमरे के जरिए वीडियो कॉलिंग की जा सकती है। 


Latest News