अब पुराने iOS वर्जन पर नहीं काम करेगा व्हाट्सएप्प का यह फीचर

  • अब पुराने iOS वर्जन पर नहीं काम करेगा व्हाट्सएप्प का यह फीचर
You Are HereGadgets
Monday, May 7, 2018-10:44 AM

जालंधरः लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प ने पिछले साल नवंबर में एप्पल आईफोन यूजर्स के लिए इन-चैट यूट्यूब फीचर पेश किया था,जिससे यूज़र्स डायरेक्ट एप्प के ज़रिए यूट्यूब विडियोज़ को देख सकते थे। वहीं, अब कंपनी ने iOS 10 और उससे नीचे के वर्जन पर चल रहे डिवाइसेज के लिए यूट्यूब सपोर्ट डिसेबल कर दिया है। मतलब अब इन-चैट यूट्यूब फीचर अब केवल iOS 11 यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा। बता दें कि पहले यह फीचर सभी iOS यूज़र्स के लिए जारी किया गया था। 

 

WABetaInfo ने ट्विटर से दी ये जानकारीः

ट्विट के मुताबिक, “व्हाट्सएप्प ने iOS 10 और उससे निचले वर्जन के लिए यूट्यूब को रिमोटली डिसेबल कर दिया है। यह फीचर अब खासतौर से iOS 11 के लिए उपलब्ध रहेगा। हालांकि ट्वीट में ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली कि इस फीचर को iOS 10 यूज़र्स के लिए क्यों डिसेबल किया गया है"।

 

इन-चैट यूट्यूब फीचरः

इस फीचर के ज़रिए iOS यूज़र्स यूट्यूब विडियोज़ को व्हाट्सएप्प एप्प में ही देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर कोई यूज़र आपको यूट्यूब लिंक भेजता है और आप उस लिंक पर क्लिक करते हैं तो वो विडियो व्हाट्सएप्प में ही ओपन हो जाएगा, बजाए यूट्यूब एप्प पर रीडायरेक्ट होने के।

 

PiP फीचर

इसके अलावा, 2018 की शुरुआत में कंपनी ने यूज़र एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए इन-चैट यूट्यूब फीचर में पिक्चर-इन-पिक्चर सपोर्ट भी शामिल किया था। PiP फीचर के ज़रिए यूज़र्स विडियो को मिनीमाइज़ कर व्हाट्सऐप पर चैट भी कर सकते हैं और साथ ही PiP मॉड के ज़रिए यूज़र्स चैट के बिच्छ स्विच भी कर सकते हैं।


Latest News