TikTok यूजर्स के लिए अलर्ट, बग की चपेट में आई एप, WHO के अकाउंट से भी शेयर की गई फर्जी वीडियो

  • TikTok यूजर्स के लिए अलर्ट, बग की चपेट में आई एप, WHO के अकाउंट से भी शेयर की गई फर्जी वीडियो
You Are HereGadgets
Thursday, April 16, 2020-1:16 PM

गैजेट डैस्क: पूरी दुनिया में लोकप्रिय हुई शॉट वीडियो मेकिंग एप TikTok अब एक बग की चपेट में आ गई है। इस बग का फायदा उठाकर हैकर्स किसी भी यूजर की टाइमलाइन पर फर्जी वीडियो शेयर कर सकते हैं, इसलिए आपको अब सतर्क रहने की सख्त जरूरत है। टिकटॉक में इस बग का खुलासा दो iOS डिवैल्पर्स ने किया है, हालांकि टिकटॉक ने अभी अपनी ओर से इस मुद्दे पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

  • डिवैल्पर्स, तलाल हज बेरी और टॉमी मिस्क ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में दावा करते हुए कहा है कि आपके फोन द्वारा तैयार की जा रही मीडिया फाइल को डाउनलोड करने के लिए टिकटॉक अनसिक्योर (असुरक्षित) HTTP का इस्तेमाल कर रही है। असुरक्षित HTTP के उपयोग के कारण हैकर्स टिकटॉक यूजर्स द्वारा शेयर किए गए वीडियो को बदल सकते हैं। कहा जा रहा है कि वीडियो, फोटो के साथ-साथ प्रोफाइल पिक्चर में भी बदलाव संभव है।

ऑनलाइन वैबसाइट लेटैस्ट हैकिंग न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक ब्लॉग में यहां तक दावा किया गया है कि वेरिफाइड अकाउंट के साथ भी छेड़छाड़ की जा सकती है। 

WHO के अकाउंट से भी शेयर की गई फर्जी वीडियो

आपको जानकर हैरानी होगी कि टिकटॉक के अनएन्क्रिप्टेड HTTP का फायदा उठाकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अकाउंट से कोरोना को लेकर फर्जी वीडियो शेयर की गई है। डिवैल्पर्स ने बताया है कि यह बग iOS एप के वर्जन 15.5.6 और एंड्रॉयड एप के वर्जन 15.7.4 में मौजूद है।

उदाहरण के रूप में नीचे आपको एक वीडियो दिखा रहे हैं जिसमें हैकर्स द्वारा किए जा रहे अटैक को दर्शाया गया है।

इससे आप आसानी से समझ जाएंगे कि हैकर्स किस तरह की फेक वीडियोज़ आपके प्रोफाइल से दिखा सकते हैं...


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News