TikTok ने अपनी प्रोफाइल फोटो में लगाया भारत का झंडा, भड़के यूजर्स ने किए ऐसे कमेंट्स

  • TikTok ने अपनी प्रोफाइल फोटो में लगाया भारत का झंडा, भड़के यूजर्स ने किए ऐसे कमेंट्स
You Are HereGadgets
Sunday, June 28, 2020-10:52 AM

गैजेट डैस्क: चाइनीज़ शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप्प TikTok ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल फोटो में शनिवार शाम को भारत के झंडे को शामिल किया था जिसके बाद यूजर्स काफी भड़क गए। माना जा रहा है कि ऐसा एप्प की ओर से भारतीय यूजर्स की नाराजगी को देखते हुए किया गया था, लेकिन यूजर्स ऐसा करने से और गुस्से में आ गए।

PunjabKesari

आपको बता दें कि भारत और चीन सीमा पर तनाव की स्थिति पैदा होने और भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर चाइनीज़ प्रॉडक्ट्स को बायकॉट करने की मांग तेज हो गई है। हालात यह हो गए हैं कि लोग अब चीनी एप्स का भी विरोध कर रहे हैं।

PunjabKesari

यूजर्स ने कमैंटस में लिखा 'RIP'

शनिवार शाम को एप्प की प्रोफाइल फोटो में भारतीय झंडा शामिल होने के बाद कई यूजर्स ने नाराजगी जाहिर की। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस प्रोफाइल फोटो के कॉमेंट्स में 'RIP' (रेस्ट इन पीस) लिखा है और एंग्री रिऐक्शन भी दिए हैं।

चाइनीज़ एप्स की, कम हो गई डाउनलोडिंग और छिन गए विज्ञापन

भारत-चीन सीमा विवाद के बाद पूरा देश चीन के खिलाफ एकजुट हो गया है। चीनी कंपनियों और चीनी प्रोडक्ट्स का लगातार बहिष्कार हो रहा है। भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के चलते चीनी एप्स को हर मामले में झटका लगा है। सीमा विवाद के बीच TikTok, Helo, Likee और PUBG जैसी पॉप्युलर चाइनीज़ एप्स की डाउनलोडिंग में गिरावट देखने को मिली है। भारतीय अब इनका उपयोग करना ठीक नहीं समझ रहे।

SensorTower की रिपोर्ट के मुताबिक, लाइव स्ट्रीमिंग एप्प बिगो लाइव, शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप्प लाइकी और गेमिंग एप्प पबजी के डाउनलोड्स में जून महीने में गिरावट दर्ज की गई है, जबकि टिकटॉक और हेलो एप्प की डाउनलोडिंग में अप्रैल महीने से गिरावट देखने को मिली है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News