Toyota जल्द लॉन्च करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार bZ4X SUV, टाटा नेक्सॉन ईवी और महिंद्रा एक्सयूवी400 को देगी टक्कर

  • Toyota जल्द लॉन्च करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार bZ4X SUV, टाटा नेक्सॉन ईवी और महिंद्रा एक्सयूवी400 को देगी टक्कर
You Are HereGadgets
Saturday, September 10, 2022-10:50 AM

ऑटो डेस्क. भारत में इलेक्ट्रिक कारों की मांग में तेजी से इजाफा होता नजर आ रहा है। इस सब को देखते हुए अगल-अलग कंपनीज अपनी इलेक्ट्रिक कारों को भारतीय बाजार में उतार रही है। अब टोयोटा भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Toyota bZ4X SUV को लाने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडियन मार्केट में टोयोटा अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Toyota bZ4X इस साल लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। टोयोटा ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल से पिछले साल पर्दा उठाया था। Toyota bZ4X SUV का मुकाबला टाटा नेक्सॉन ईवी और महिंद्रा एक्सयूवी400 से होगा। 

PunjabKesari


बैटरी और रेंज

PunjabKesari
Toyota bZ4X SUV में 71.4kWh बैटरी पैक मिल सकता है। इस एसयूवी का इलेक्ट्रिक मोटर 204hp की पावर और 265Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। ये कार सिंगल चार्ज पर 450km तक की रेंज दे सकती है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिर्फ 7.7 सेकेंड में 0-100kmph की स्पीड पकड़ सकती है।


लुक और फीचर्स 

PunjabKesari
रिपोर्ट्स को अनुसार, Toyota bZ4X SUV में सोलर पैनल भी देखने को मिल सकते हैं और इसकी बैटरी सनलाइट से चार्ज हो सकेगी। इस कार का लुक काफी फ्रेश होगा और इसमें बाकी एसयूवी की तरह सारे जरूरी फीचर्स होंगे, जो कि लोगों को पसंद आएंगे। 


Edited by:Parminder Kaur

Latest News