Toyota की कारों में सामने आई गड़बड़ी, कंपनी ने वापस मंगवाए 1.7 मिलियन यूनिट

  • Toyota की कारों में सामने आई गड़बड़ी, कंपनी ने वापस मंगवाए 1.7 मिलियन यूनिट
You Are HereCars
Thursday, January 10, 2019-3:54 PM

ऑटो डेस्क- वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने दुनिया भर से अपनी 1.7 मिलियन कारें एयरबैग्स में गड़बड़ी की वजह से वापस बुला ली है। जानकारी के मुताबिक, इनमें से 1.3 मिलियन कारें सिर्फ अमेरिका में वापस बुलाई गई हैं। इन कारों को टकाटा के एयरबैग्स में संभावित गड़बड़ी की वजह से वापस बुलाया गया है। उल्लेखनीय है कि इन कारों के एयरबैग्स में गड़बड़ी पिछले कई वर्षों से बनी हुई है और यह समस्या ठीक नहीं हो पा रही है। कंपनी ने जिन कारो को रिकॉल किया है वे 2010 और 2015 के बीच बनाई गई थी। 

PunjabKesari
कारों को वापस बुलाने के मामले में टोयोटा अकेली कंपनी नहीं है। पिछले सप्ताह फोर्ड ने भी कहा है कि वह टकाटा एयरबैग्स की गड़बड़ी की वजह से अमेरिका से 1 मिलियन कारों को वापस बुला रही है। इसे अब तक सबसे बड़ा रिकॉल कहा जा रहा है। सिर्फ अमेरिका में 37 मिलियन कारों में इस तरह की समस्या को दूर किया जाना है। 

PunjabKesariआपको बता दें कि रिकॉल और फर्जी सेटलमेंट के चलते टकाटा का बिजनेस भी लगभग डूब गया है। अब यह सेफ्टी सिस्टम्स कंपनी जॉयसन सेफ्टी सिस्टम्स में शामिल हो गई है। टकाटा एयरबैग्स की गड़बड़ी की वजह से टोयोटा कारों में हुई दुर्घटनाओं में अब तक 290 लोग घयाल हो चुके हैं और 23 की मौत हो गई है। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan