CES 2019: 10G की टेस्टिंग शुरु, 1 सेकेंड में डाउनलोड होगी 10GB की वीडियो

  • CES 2019: 10G की टेस्टिंग शुरु, 1 सेकेंड में डाउनलोड होगी 10GB की वीडियो
You Are HereGadgets
Thursday, January 10, 2019-12:58 PM

गैजेट डेस्क- कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो CES 2019 में CableLabs नाम की कंपनी ने कहा है कि वह जल्द ही 10जी ब्रॉडबैंड सेवा देगी। कंपनी के दावे के मुताबिक 10जी की स्पीड 10 जीबी प्रति सकेंड होगी यानि फुल एचडी में आप गेम ऑफ थ्रोंस का एक सीजन सेकेंडों में अपने फोन में डाउनलोड कर सकेंगे। अमेरिका के कई शहरों में इसकी टेस्टिंग भी चल रही है, अगले कुछ सालों में कंपनी अपनी 10जी की सेवा शुरू करेगी। दूसरी तरफ कंपनी नेशनल केबल एंड टेलीकम्यूनिकेशन एसोसिएशन (NCTA) में ट्रेड मार्क के लिए आवेदन भी कर दिया है।  

PunjabKesari
इससे पहले इसी शो में पिछले साल 5जी नेटवर्क की पहली झलक दिखी थी। उसके बाद कई कंपनियां इस साल 5जी सपोर्ट वाले स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी कर रही हैं। वहीं स्मार्टफोन निर्मता कंपनी नोकिया भारत में सरकार के साथ मिलकर 5जी स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं और दूसरी तरफ वनप्लस के साथ हुवावे जैसी मोबाइल कंपनियां जल्द ही अपने 5जी फोन लांच करने वाली है। 

PunjabKesariआपको बता दें कि यहां 10जी में जी का मतलब 10 जीबी प्रति सेकेंड है, जबकि 5जी में जी का मतलब सेलुलर नेटवर्क का 5वां जेनरेशन है। बता दें कि अमरीका के 80 फीसदी घरों में ब्रॉडबैंड कनेक्शन है। यदि केबललैब्स 10 जीबी प्रति सेकेंड की दर से इंटरनेट देती है तो मौजूदा वाई-फाई राउटर इसे सपोर्ट नहीं कर पाएंगे। ऐसे में राउटर का भी बाजार बढ़ेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News