Twitter पर पेश हुआ ट्वीट रिप्लाई हाइड फीचर

  • Twitter पर पेश हुआ ट्वीट रिप्लाई हाइड फीचर
You Are HereGadgets
Friday, September 20, 2019-6:16 PM

गैजेट डेस्क : अब आप ट्विटर पर उन सभी अप्रिय ट्रोल और रिप्लाई को छिपा सकते हैं जिनसे आपको परेशानी होती है या जो आपको अप्रिय लगे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने आज अमेरिका और जापान में अपने विवादास्पद "हाइड रिप्लाई" फीचर की टेस्टिंग की घोषणा की। आक्रामक या अनचाहे रिप्लाइज़ को हमेशा के लिए हटाने के बजाय, नया विकल्प यूज़र्स को व्यक्तिगत रूप से उन्हें छिपाने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता साइट के ऐप और डेस्कटॉप दोनों वर्जन्स पर रिप्लाइज़ को हाइड करने में सक्षम होंगे। पिछली तिमाही में ट्विटर ने कनाडा में इसी फीचर की टेस्टिंग की थी। 


 

ट्वीट रिप्लाई हाईड फीचर पर कंपनी बनाम आलोचक 

 

 


ट्विटर ने कहा कि ट्वीट छिपाने की क्षमता यूज़र्स को उनकी बातचीत पर "अधिक नियंत्रण" देगी। इस कदम के आलोचकों का तर्क है कि इस तरह की सुविधा ट्विटर यूज़र्स को असंतुष्ट आवाज़ों को चुप करने की अनुमति देती है। लेकिन ट्वीटर का मानना ​​है कि छिपे हुए रिप्लाइज़ की दृश्यता के साथ ही तथ्य यह है कि कोई भी उन्हें देख सकता है - इसे सेंसरशिप के लिए प्रॉक्सी बनने से रोक देगा।

 

कनाडा में इस फीचर की टेस्टिंग उत्साहजनक रहा है।यूज़र्स ज्यादातर उन उत्तरों को छिपाते हैं जो अप्रासंगिक, अपमानजनक या अधिक समझदार थे। एक चौथाई से अधिक - 27 प्रतिशत - जिन उपयोगकर्ताओं ने अपने रिप्लाइज़ को छिपाया था उन्होंने कहा कि वे भविष्य में अपने कार्यों के बारे में सोचेंगे।

 

ट्वीट रिप्लाई हाईड फीचर सुविधा स्थायी नहीं है। अमेरिका और जापान में टेस्टिंग के परिणाम के आधार पर, ट्विटर इस फीचर को आगे बढ़ाने या ख़त्म करने का निर्णय ले सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey