Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट इस कारण से हुआ हैक

  • Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट इस कारण से हुआ हैक
You Are HereGadgets
Saturday, August 31, 2019-4:06 PM

गैजेट डेस्क : माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के फाउंडर और सीईओ जैक डॉर्सी भी हैकिंग का शिकार हो गए है। शुक्रवार को आधी रात के वक़्त ट्विटर सीईओ का अकाउंट हैक हो गया था। फिलहाल उनका अकाउंट री-स्टोर हो गया है लेकिन हैकर्स ने उनके अकाउंट से कई भद्दे ट्वीट किये थे। 


जैक डॉर्सी का अकाउंट इस तरह हुआ था हैक 

 


टेक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोग आधे घंटे से ज्यादा समय तक उनकी प्रोफाइल पर दिखाई देते रहे। हालांकि, बाद में सैटेलाइट टीम ने उनका अकाउंट रिकवर कर लिया। ट्विटर के वर्तमान सीईओ जैक डॉर्सी के लगभग 4.2 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

डॉर्सी के अकाउंट के माध्यम से अपमानजनक और रेसिस्ट ट्वीट किए गए थे और इस तरह के ट्वीट को रीट्वीट भी किया गया था। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि हैकर्स के किस समूह ने डॉसी के अकाउंट को हैक किया था।

 

 

हैकर्स द्वारा किए गए अपमानजनक और नस्लवादी ट्वीट का अब डिलीट किया जा चुका है, हालांकि उनके अकाउंट की हैकिंग के दौरान ट्वीट किए गए स्नैपशॉट्स वायरल हो रहे हैं। कई यूजर जैक डॉर्सी के अकाउंट का पासवर्ड कमजोर होने की बात कहकर उनका मजाक उड़ा रहे हैं।

वहीं, बीबीसी के एक ट्विटर  सूत्र के मुताबिक यह बात सामने आई है कि  हैकर ने जैक के अकाउंट को किराए पर देने के लिए सिम स्वैपिंग का इस्तेमाल किया था। सिम बदलने के माध्यम से, हैकर्स ने मोबाइल नंबर पर ओटीपी मंगवाई और डॉर्सी का अकाउंट का हैक कर लिया। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey