Twitter ने लांच किया पॉलिटिकल ऐड ट्रैकिंग टूल, जानें इसके बारे में

  • Twitter ने लांच किया पॉलिटिकल ऐड ट्रैकिंग टूल, जानें इसके बारे में
You Are HereGadgets
Thursday, February 21, 2019-1:37 PM

गैजेट डेस्क- दिग्गज माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने फेक न्यूज पर लगाम कसने के लिए ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और इंडिया में पॉलिटिकल ऐड ट्रैकिंग टूल लांच किया है। इस टूल की मदद से ट्विटर पर प्रमोट किए जा रहे कंटेट के लिए किसने पे किया है यह यूजर देख सकेंगे। यानी अब यूजर्स ट्विटर के ट्रांसपरेंसी सेंटर पर विज्ञापन सत्यता की जांच कर सकेंगे। बता दें कि बीते काफी समय से फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर पर फेक न्यूज पर रोक लगाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। 

PunjabKesariवहीं हाल ही में Twitter पर आरोप लगा था कि वह यूजर्स द्वारा शेयर किए गए के मेसेज को स्टोर करती है।  एक ऑनलाइन रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर अपने यूजर्स के मेसेज को लंबे समय तक स्टोर करके रखती है और इनमें वे मेसेज भी शामिल हैं जिन्हें यूजर्स डिलीट कर देते हैं। इसके साथ ही ट्विटर उन डाटा को भी स्टोर करती है जो डिलीट हुए अकाउंट्स द्वारा कभी शेयर या रिसीव किए गए थे।

PunjabKesariआपको बता दें कि इससे पहले व्हाट्सएप ने भी फॉरवर्ड फीचर को बस पांच कॉन्टैक्ट्स तक लिमिट कर दिया था, जिससे एक ही मेसेज पांच से ज्यादा लोगों को फॉरवर्ड न किया जा सके। वहीं 2019 लोकसभा चुनाव से पहले व्हाट्सएप की जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। व्हाट्सएप ने जानकारी दी है कि किस तरह बल्क और ऑटोमेटेड मेसेजेस की प्रॉब्लम को मशीन लर्निंग की मदद से कंपनी दूर कर रही है और एक्शन ले रही है।


Edited by:Jeevan

Latest News