सुरक्षा को लेकर अमेरिका ने बढ़ाई सख्ती, चीनी कंपनी पर लगाया जुर्माना

  • सुरक्षा को लेकर अमेरिका ने बढ़ाई सख्ती, चीनी कंपनी पर लगाया जुर्माना
You Are HereTop Stories
Friday, November 2, 2018-7:06 PM

गैजेट डेस्क : अमेरिका के अटॉर्नी जनरल जेफ सैशन्स ने गुरुवार को चीनी और ताइवानी कंपनी पर जुर्माना ठोक दिया है। आरोप है कि इन कंपनियों ने अमेरिकी सेमीकंडक्टर कंपनी Micron के व्यापार के रहस्यों की जानकारी चोरी की है, जिसके लिए अब उन पर 8.75 बिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

न्यूज़ वेबसाइट फर्स्टपोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक सैन जोस, कैलिफोर्निया में अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में दर्ज शिकायत में बताया गया है कि चीन की कंपनी फुजियान जिंहुआ इंटिग्रेटेड सर्किट कॉरपोरेशन, ताइवान की कंपनी यूनाइटेड माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन और तीन UMC एग्जीक्यूटिव पर आरोप है कि उन्होंने माइक्रोन कंपनी के ट्रेड सीक्रेट्स की चोरी की है और इससे DRAM चिप्स बनाया गया है, जो कम्पयूटर्स में ज्यादातर यूज़ होती है। 

PunjabKesari

अमेरिका के खर्चे पर तैयार हो रहा चीन

इस मुद्दे को लेकर अटॉर्नी जनरल जेफ सैशन्स का कहना है कि चीन अमेरिका की जानकारी को चोरी कर अमेरिका के खर्चे पर ही अपना इकोनॉमिक डेवलपमेंट कर रहा है। माना जा रहा है कि चीन की राजधानी बीजिंग में एक स्टेट बैकग्राउंड प्रोग्राम चल रहा है, जिसे खास तौर पर अमेरिकी इंडस्ट्रियल और कमर्शियल सीक्रेट्स को चोरी करने के लिए शुरू किया गया है। इस तरह का व्यवहार अवैध और गलत है। इससे हमारी सुरक्षा को जोखिम है और हमें इसे तुरंत बंद करना होगा।

Micron कंपनी पर बड़ा जोखिम

जानकारी की चोरी होने पर ऐसा लगता है कि Micron कंपनी पर बड़ा जोखिम आ गया है। आपको बता दें कि कंपनी की वैल्यू 100 बिलियन डॉलर के करीब है, वहीं इनमें से 20 से 25 प्रतिशत की कमाई कंपनी को ग्लोबल मार्केट से है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh