OnePlus स्मार्टफोन खरीदने के बाद परेशानी में यूजर्स!

  • OnePlus स्मार्टफोन खरीदने के बाद परेशानी में यूजर्स!
You Are HereLatest News
Thursday, July 25, 2019-12:16 AM

गैजेट डैस्क : चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी OnePlus बहुत ही महंगी कीमतों पर अपने स्मार्टफोन्स को भारतीय बाजार में बेच रही है। कम्पनी का कहना है कि उनके स्मार्टफोन्स लाजवाब परफोर्मेंस देने के साथ पिक्चर क्वालिटी में भी सबसे आगे है, लेकिन यूजर्स का रिएक्शन कुछ और ही है। यूजर्स का कहना है कि वे कम्पनी के प्रोडक्ट्स और सर्विस से खुश नहीं हैं। इतना महंगा स्मार्टफोन खरीदने के बाद भी उनको निराशा होना पड़ रहा है। हालांकि कंपनी ने खेद जताते हुए यूजर्स से डायरेक्ट मैसेज करने की बात कही है। 

PunjabKesari
ट्विटर पर यूजर्स ने की शिकायत
- मुंबई के रहने वाले चिराग ठाकुर (@ChiragSThakur) ने ट्विटर पर शिकायत करते हुए बताया कि एक दिन पहले ही उन्होंने नया वनप्लस 7 स्मार्टफोन खरीदा है कि फोन का टॉप ड्रायर(top drawer) काम करना बंद हो गया है। फोन को लॉक व अनलॉक करने के बाद यह समस्या ठीक हो रही है लेकिन उन्होंने कम्पनी से पूछा है कि नए ब्रेंड
 न्यू फोन में ऐसी समस्या क्यों आ रही है।
PunjabKesari
प्रभात सिंह ने (@PrabhatIAF) ट्विटर पर बताया कि उनके वनप्लस 6T स्मार्टफोन की स्क्रीन 10 से 15 मिनट के लिए ब्लैक हो जाती है और इस दौरान फोन में कुछ भी नहीं चलता है। उन्होंने कम्पनी से पूछा है कि इसे कैसे ठीक किया जा सकता है।

PunjabKesari
एक ट्विटर यूजर विकास गुप्ता ने कहा है कि उन्होंने वनप्लस 7 प्रो 21/05/19 को खरीदा था। खरीदारी के सातवें दिन फोन में समस्या आनी शुरू हो गई। फोन कॉल आने पर उसे अपने आप रिसीव और डिसकनैक्ट कर रहा था। उन्होंने हार कर फोन को कम्पनी के सर्विस स्टेशन पर जमा करवा दिया पिछले 21 दिनों से उन्हें कम्पनी वाले कुछ नहीं बता रहे हैं कि उनके फोन का क्या हुआ है।
PunjabKesari
स्विच ऑफ होने की समस्या
ऐंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट में इसी महीने वनप्लस 7 प्रो में बार-बार स्विच ऑफ होने की समस्या से यूजर्स की परेशानी का बारे में बताया गया था। स्विच ऑफ होने के बाद फोन आसानी से ऑन नहीं होता है। वहीं इसे चालू करने के लिए वॉल्यूम अप और पावर अप बटन को एक साथ दबाना पड़ता है। 

PunjabKesari
'Shot on OnePlus' एप ने लीक किए सैकड़ों यूजर्स के ईमेल एड्रैसिस

 9to5 Google ने एक रिपोर्ट में दावा किया था कि वनप्लस अनजाने में यूजर्स की महत्वपूर्ण पर्सनल जानकारी लीक करता रहा है। दरअसल, वनप्लस अपने सभी स्मार्टफोन्स में ‘Shot on OnePlus’ एप कम्पनी से ही प्री इंस्टॉल करके देती है। इस एप में एक सुरक्षा खामी की वजह से  सैकड़ों यूजर्स के इमेल अड्रैसिस, उनके नाम, और वह कहां का निवासी है जानकारी लीक हो गई थी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:shukdev