Netflix ने भारत में पेश किया सबसे सस्ता प्लान, प्रति माह देने होंगे सिर्फ 199 रुपए

  • Netflix ने भारत में पेश किया सबसे सस्ता प्लान, प्रति माह देने होंगे सिर्फ 199 रुपए
You Are HereGadgets
Wednesday, July 24, 2019-2:49 PM

नई दिल्लीः मशहूर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ‘नेटफ्लिक्स’ (Netflix) अपने ग्राहकों के लिए सस्ता ऑफर लेकर आया है। कंपनी ने ग्राहकों के लिए ‘गो मोबाइल’ (Go Mobile) प्लान को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 199 रुपए है। इस प्लान में ग्राहकों को केवल SD क्वालिटी मिलेगी। साथ ही यूजर्स केवल एक स्क्रीन में ही इस प्लान का उपयोग कर पाएंगे। इस प्लान में यूजर्स को केवल एक महीने की ही वैलिडिटी मिलेगी।

PunjabKesari

Netflix का 199 रुपए का प्लान
कंपनी ने इस नए प्लान का नाम गो मोबाइल रखा है यानी इस प्लान को केवल एक स्क्रीन में स्मार्टफोन्स में ही यूज किया जा सकेगा। कंपनी पिछले कुछ दिनों से भारत में 250 रुपए वाले प्लान की टेस्टिंग स्मार्टफोन्स के लिए कर रही थी। हालांकि टेस्टिंग के दौरान प्लान की कीमत 250 रुपए रखी गई है। 199 रुपए वाले नए प्लान को यूज करते समय TV में कास्ट नहीं किया जा सकता है।

PunjabKesari

नए प्लान की खासियत
कंपनी पहले भारत के लिए वीकली प्लान की भी टेस्टिंग कर रही थी। हालांकि अब कंपनी ने साफ कर दिया है कि केवल मंथली प्लान को ही उतारा जाएगा। नए 199 रुपए वाले प्लान की खास बात ये है कि इसे पुराने स्मार्टफोन्स और सस्ते स्मार्टफोन्स में भी चलाया जा सकेगा। हालांकि इसमें केवल 480p पर SD कंटेंट का ही सपोर्ट मिलेगा और यूजर्स HD या 720p या इससे ज्यादा के रिजोल्यूशन पर कंटेंट नहीं देख पाएंगे।

PunjabKesari

Amazon को देगा टक्कर
कंपनी ने जानकारी दी है कि पूरी दुनिया के मुकाबले भारतीय यूजर्स नेटफ्लिक्स के लिए स्मार्टफोन्स में ज्यादा लॉग-इन करते हैं। भारत में पहले नेटफ्लिक्स के प्लान्स की शुरुआती कीमत 500 रुपए से थी। ऐसे में ये भारतीय बाजार में सबसे महंगा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म था और इसका मुकाबला सबसे ज्यादा Amazon प्राइम वीडियो से था। ऐमजॉन प्राइम वीडियो के लिए भारत में शुरुआती कीमत 129 रुपए है।
 


Edited by:jyoti choudhary

Latest News