Year Ender 2021: इस साल इन मोबाइल गेम्स का बरकरार रहा दबदबा

  • Year Ender 2021: इस साल इन मोबाइल गेम्स का बरकरार रहा दबदबा
You Are HereGadgets
Saturday, December 25, 2021-1:20 PM

गैजेट डेस्क: गेमिंग के शौकीनों के लिए साल 2021 काफी बेहतरीन रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस साल 8 मोबाइल गेम्स ने एप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर 1 अरब डॉलर से ज्यादा की कमाई की है। आज हम आपको उन गेम्स के बारे में बताएंगे जिन पर यूजर्स ने सबसे ज्यादा पैसे खर्च किए हैं।

PUBG Mobile
भारत में PUBG Mobile गेम को Battlegrounds Mobile in India नाम से लाया गया है और अब तक यह गेम 2.8 बिलियन की कमाई कर चुकी है। इसे लोगों ने खेलना काफी पसंद किया है।

Honor of Kings
यह एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरीना गेम है जिसे कि टेंसेंट गेम्स की सब्सिडिरी कंपनी TiMi Studios ने तैयार किया है। इस गेम ने वर्ष 2021 में 2.8 बिलियन डॉलर की कमाई की है।

Genshin Impact
इस गेम ने वर्ष 2021 में ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर के जरिए दुनिया भर से 2.4 अरब डॉलर अर्जित किए हैं। इस गेम को 28 सितंबर, 2020 को miHoYo द्वारा पब्लिश किया गया था।

Coin Master
इज़राइल स्टूडियो मून एक्टिव द्वारा डेवलप की गई Coin Master गेम एक सिंगल प्लेयर मोबाइल गेम है। इस गेम ने वर्ष 2021 में 1.3 बिलियन डॉलर की कमाई की है।

Pokemon GO
Pokemon GO गेम काफी ज्यादा लोकप्रिय गेम रही है जिसने कि वर्ष 2021 में 1.2 अरब डॉलर का रेवेन्यू अर्जित किया है। इस गेम को 1 बिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

Candy Crush Saga
केंडी क्रश सेगा को भी काफी पसंद किया जा रहा है। इस गेम ने वर्ष 2021 में 1.2 बिलियन डॉलर की कमाई की है।

Garena Free Fire
सबसे आखिर में इस लिस्ट में Garena Free Fire गेम रही है जिसका रेवेन्यू 1.1 बिलियन डॉलर का रहा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News