इनविज़िबल सेल्फी कैमरा और 6.5 इंच ओएलईडी डिसप्ले के साथ लांच हुए वीवो के नए स्मार्टफोन्स

  • इनविज़िबल सेल्फी कैमरा और 6.5 इंच ओएलईडी डिसप्ले के साथ लांच हुए वीवो के नए स्मार्टफोन्स
You Are HereLatest News
Wednesday, June 13, 2018-8:08 AM

जालंधरः चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने अंर्तराष्ट्रीय बाजार में अपने दो नए स्मार्टफोन्स Vivo NEX और Vivo Nex Ultimate को लांच कर दिया है। ये दोनों स्मार्टफोन्स बेजल लैस डिजाइन के साथ है। वहीं, इन दोनों मॉडल्स की सबसे बड़ी खासियत इनका फ्रंट कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए वीवो ने फोन के उपरी पैनल पर फ्रंट कैमरा सेटअप लगाया है जो फोन की बॉडी के अंदर ही रहता है तथा सेल्फी क्लिक करने के समय ही फोन बॉडी से बाहर आता है। ये दोनों स्मार्टफोन देखने में जितने शानदार है स्पेसिफिकेशन्स के मामले में उतने ही दमदार है।

 

PunjabKesari

 

कीमतः

कीमत की बात करें तो वीवो नेक्स को 3,898 युआन में लांच किया गया है जो भारतीय करंसी अनुसार तकरीबन 41,000 रुपए है। वहीं वीवो नेक्स अल्टिमेट के 128जीबी वेरिएंट को 4,498 युआन और 256जीबी वेरिएंट को 4,998 युआन में बाजार में उतारा गया है। भारतीय करंसी अनुसार यह कीमत क्रमश: 47,000 रुपये और 52,700 रुपए के करीब होगी।

 

PunjabKesari

 

फीचर्सः

बात करें फीचर्स की तो ये दोनों स्मार्टफोन 19.3:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली डिसप्ले के साथ पेश किए है, जिनमें चारों ओर बेहद ही हल्के बेजल्स मौजूद है। स्मार्टफोन्स में 2316 x 1080 पिक्सल रेजल्यूशन वाली 6.59-इंच की ओएलईडी डिसप्ले दी गई है जिसपर न ही कोई फिजीकल बटन है और न ही कोई नॉच।

 

PunjabKesari

 

ये दोनों ही स्मार्टफोन मॉडल लेटेस्ट एंडरॉयड पर रन करते हैं। प्रोसेसिंग के लिए वीवो नेक्स में जहां क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट दिया गया है वहीं वीवो नेक्स अल्टिमेट को क्वालकॉम के सबसे फास्ट स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पर लांच किया गया है।

 

PunjabKesari

 

स्टोरेज की बात करें तो वीवो नेक्स को जहां 6जीबी रैम मैमोरी और 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज पर पेश किया है वहीं वीवो नेक्स अल्टिमेट 8जीबी की पावरफुल रैम सपोर्ट करता है। वीवो नेक्स अल्टिमेट को 128जीबी तथा 256जीबी के दो स्टोरेज आॅप्शन्स में पेश किया गया है। 

 

PunjabKesari

 

फोटोग्राफी के लिए वीवो नेक्स के बैक पैनल पर ड्यूल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है, जिसमें 12-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल के दो सेंसर शामिल है। वहीं, सैल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इन दोनों ही स्मार्टफोन में पावर बैकअप के​ लिए 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा वीवो नेक्स अल्टिमेट को जहां अंडर डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस किया गया है, वहीं वीवो नेक्स के बैक पैनल पर फिंरगप्रिंट सेंसर मौजूद है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!