92 लाख लोगों ने छोड़ा एयरटेल-वोडाफोन का साथ: TRAI

  • 92 लाख लोगों ने छोड़ा एयरटेल-वोडाफोन का साथ: TRAI
You Are HereLatest News
Thursday, January 3, 2019-2:12 PM

गैजेट डेस्क- टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) की नई रिपोर्ट के मुताबिक बीते अक्टूबर में सबसे ज्यादा ग्राहक रिलायंस जियो और बीएसएनएल ने जोड़े हैं जबकि नए ग्राहकों को जोड़ने में एयरटेल और वोडाफोन पिछड़ गए हैं। अक्टूबर 2018 में जियो ने अकेले 1 करोड़ से अधिक नए ग्राहक जोड़े हैं। जियो के ग्राहकों की संख्या अक्टूबर से पहले 25.22 करोड़ थी जो अब 26.27 करोड़ हो गई है। इसका खुलासा ट्राई की नई रिपोर्ट में हुआ है।

PunjabKesariपिछले साल अक्टूबर के महीने में BSNL और जियो ने मिलकर 10 करोड़ 80 लाख से ज्यादा मोबाइल यूजर्स को अपना ग्राहक बनाया। वहीं  Vodafone Idea,  Airtel, Tata Teleservices के ग्राहकों की संख्या में 10 करोड़ से ज्यादा की कमी आई है। अक्टूबर 2018 में ही वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने अपने 90 लाख से ज्यादा ग्राहकों को खोया है। जियो के बाद भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने सबसे अधिक केवल अक्टूबर महीने में 3.64 लाख से ज्यादा नए ग्राहक बनाए हैं।  

PunjabKesariरिपोर्ट के मुताबिक वोडाफोन-आइडिया के कुल 73.61 लाख ग्राहक कम हुए हैं। वहीं 18.64 लाख लोगों ने एयरटेल का साथ छोड़ दिया है। अक्टूबर के अंत तक एयरटेल के ग्राहकों की कुल संख्या 34.16 करोड़ रही है।TRAI द्वारा जारी किए गए इस डाटा से यकीनन प्राइवेट कंपनियों को चिंता में डाल दिया होगा। बताया जा रहा है कि कुछ कंपनियों द्वारा मिनिमम बैलेंस मेनटेन रखने की खबर के बाद से नवंबर और दिसम्बर के महीने में प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के यूजर्स की संख्या में और गिरावट आई होगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan